मध्यप्रदेश को ब्लैक फंगस के 12600 इंजेक्शन मिले, संडे तक 17000 और आएंगे - MP NEWS

भोपाल
। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में ब्लैक फंगस रोग के इंजेक्शन 'एम्फोटेरिसन बी' की पर्याप्त उपलब्धता हो गई है, जिन्हें शासकीय एवं निजी दोनों अस्पतालों को दिया जा रहा है।

12,600 अम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन प्राप्त

प्रदेश में आज ब्लेक फंगस के 12 हजार 600 इंजेक्शन 'एम्फोटेरिसन बी' प्राप्त हुए हैं, जिन्हें हवाई मार्ग से बुलवाया गया है। दो दिन बाद 17 हजार इंजेक्शन और मिल जाएंगे। प्रदेश में वर्तमान में ब्लेक फंगस बीमारी के 1005 सक्रिय मरीज हैं। ब्लेक फंगस के भोपाल में 235, इंदौर में 428, जबलपुर में 116, सागर में 40, उज्जैन में 85, ग्वालियर में 52, रीवा में 31, देवास में 15, रतलाम में 02 तथा बुरहानपुर में 01 मरीज हैं। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में पोस्ट कोविड मरीजों का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इन मरीजों से नियमित रूप से चिकित्सक बातचीत कर इन्हें आवश्यक परामर्श दे रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की अधिक से अधिक टेस्टिंग कराकर एक- एक मरीज को ढूंढ़कर उसका इलाज किया जा रहा है। प्रतिदिन टेस्ट की संख्या लगभग 80 हजार तक पहुँच गई है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान आदि उपस्थित थे।

04 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !