Loading...    
   


SSC CHSL POSTPONED करने की मांग, जोखिम में डालकर परीक्षा कैसे देंगे

कर्मचारी चयन आयोग
नई दिल्ली।
भारत के कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित CHSL (कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल) परीक्षा को स्थगित करने की मांग जोर पकड़ गई है। परीक्षा 12 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। यह 27 अप्रैल तक चलने वाली है। इस बीच पूरे देश भर में ना केवल संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं बल्कि ऑक्सीजन और इंजेक्शन के अभाव में मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। 

12 अप्रैल से 16 अप्रैल के बीच कई परीक्षार्थी पॉजिटिव हो चुकी है। इसी के साथ परीक्षा को स्थगित करने की मांग जोर पकड़ गई है। विद्यार्थियों का कहना है कि महामारी के समय जबकि हरिद्वार कुंभ जैसा विश्व प्रसिद्ध धार्मिक आयोजन समाप्त कर दिया गया है, परीक्षाओं को संचालित करना विद्यार्थियों की जान को खतरे में डालने का फैसला है। छात्रों ने आज ट्विटर पर हैशटैग #POSTPONE_SSC_CHSL कैंपेन चलाया जो ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है।

बता दें कि SSC CHSL की यह टियर 1 की परीक्षा है, जो कि देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। CHSL परीक्षा के जरिए लोवर डिवीजनल क्लर्क, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर्स के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। टियर 1 परीक्षा के बाद टियर 2 परीक्षा होगी। जिन उम्मीदवारों को टियर 1 परीक्षा में सफलता मिलेगी, उन्हें टियर 2 परीक्षा में बैठने को मिलेगा।

17 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here