Loading...    
   


5 सीनियर अफसरों ने 116 कर्मचारियों के मनमाने तबादले कर दिए, नोटिस जारी - MP IFS NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के वन विभाग में भारतीय वन सेवा के 5 सीनियर अफसरों को नियम विरुद्ध ट्रांसफर करने का दोषी पाया गया है। डीजी फॉरेस्ट ने सभी पांचों अफसरों को नोटिस जारी कर दिया है। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि पांचो आईएफएस अफसरों ने प्रभारी मंत्री के अनुमोदन के बिना वर्ग 2 स्तर के कर्मचारियों के ट्रांसफर कर दिए।

वन मंत्री के करीबी IFS अफसरों को नोटिस थमा दिया

वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि वन बल प्रमुख (DG फारेस्ट) डा. राजेश श्रीवास्तव का रिटायरमेंट 30 अप्रैल को होना है, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने पांच IFS अफसरों द्वारा किए गए तबादलों की फाइल खोल दी है। इसमें 2 मुख्य वन संरक्षक (CCF) हैं, जो वन मंत्री विजय शाह के करीबी बताए जाते हैं। इनके अलावा 2 DFO स्तर के अधिकारी हैं।

वन बल प्रमुख ने बैतूल सर्किल के प्रभारी CCF एवं APCCF मोहन मीणा, मुख्य वन संरक्षक (सामाजिक वानिकी), पश्चिम बैतूल DFO मयंक चंडीवाल, उत्तर बैतूल DFO पुनीत गोयल और दक्षिण बैतूल DFO प्रभुदास गेब्रियाल को नियम विरुद्ध तबादला करने के लिए दोषी मानते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

विधानसभा को भेजे जवाब में हो चुकी है पुष्टि

सूत्रों का कहना है कि प्रभारी CCF मोहन मीणा द्वारा किए गए तबादले को लेकर विधानसभा प्रश्नोत्तरी में विभाग द्वारा 72 कर्मचारियों की कार्य आवंटन और पदस्थिति बदले जाने की पुष्टि की गई थी। हालांकि यह सवाल विधानसभा में उठ नहीं पाया। उसके बाद मामला दब गया था।

नियम विरुद्ध तबादले की सजा भुगत रहे हैं रावत

अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक (समन्वय) एलएस रावत जब छतरपुर में मुख्य वन संरक्षक के पद पर पदस्थ थे तब उन्होंने भी स्थानांतरण नीति के विरुद्ध तबादले किए थे। इसको लेकर रावत के खिलाफ लोकायुक्त में प्रकरण दर्ज है और वह प्रधान मुख्य वन संरक्षक के पद पर प्रमोट होने से वंचित हो गए हैं। राज्य शासन ने रावत का मामला केंद्र सरकार को भेज दिया गया है।

किस अफसर ने कितने तबादले किए

अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक व प्रभारी मुख्य वन संरक्षक मोहन मीणा ने 6 अक्टूबर 20 से अब तक 57 कर्मचारियों के तबादले किए।
मुख्य वन संरक्षक (सामाजिक वानिकी) अनिल सिंह ने 7 दिसंबर 20 से अब तक 10 कर्मचारियों के तबादले किए।
उत्तर बैतूल डीएफओ पुनीत गोयल ने 1 अगस्त 19 से अब तक 21 कर्मचारियों के तबादले किए।
दक्षिण बैतूल डीएफओ प्रभूदास गेब्रियल ने 4 फरवरी 20 से अब तक 13 कर्मचारियों के तबादले किए ।
पश्चिम बैतूल डीएफओ मयंक चांडीवाल ने 4 फरवरी 20 से अब तक 15 कर्मचारियों के कार्यों में फेरबदल किया।

17 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here