Loading...    
   


Good Job- एसपी प्रदीप शर्मा ने स्टोर में पड़े 3 वेंटिलेटर इंस्टॉल किए, IIT की पढ़ाई काम आई - MP NEWS

भोपाल
। भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी एवं राजगढ़ जिले में पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ प्रदीप शर्मा का जज्बा और आईआईटी की पढ़ाई काम आ गई। उन्होंने अस्पताल के स्टोर रूम में पड़े हुए 3 वेंटिलेटर सफलतापूर्वक इंस्टॉल कर दिए। अच्छी बात यह है कि कलेक्टर नीरज कुमार सिंह लगातार उनके साथ थे और इंस्टॉलेशन में उनकी मदद कर रहे थे। 

बुधवार दिनांक 14 अप्रैल 2021 को कलेक्टर नीरज कुमार सिंह जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि अस्पताल में 3 वेंटिलेटर स्टोर में पड़े हुए हैं। इन्हें 6 महीने पहले खरीदा गया था परंतु इंस्टॉल करने के लिए आज तक इंजीनियर नहीं आए। वर्तमान परिस्थितियों में इंजीनियर को तत्काल बुलाना संभव नहीं था। मौके पर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के साथ एसपी प्रदीप शर्मा भी थे।

कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने एसपी प्रदीप शर्मा (IIT इंजीनियर) से वेंटिलेटर के संबंध में चर्चा की और दोनों ने मिलकर वेंटिलेटर को इंस्टॉल करने का फैसला लिया। ठीक 1 घंटे बाद सुबह 9:00 बजे इंजीनियर अजय कुशवाह, पीडब्ल्यूडी ईई ओमहरि शर्मा और सुमित को मदद के लिए अस्पताल में बुलाया गया। सभी अधिकारी PPE KIT पहनकर कोविड आईसीयू में पहुंचे। 

वहां कलेक्टर नीरज कुमार सिंह वेंटिलेटर के साथ आई बुकलेट में लिखी हुई गाइडलाइन पढ़कर सुनाते गए और गाइडलाइन का पालन करते हुए IIT इंजीनियर एवं एसपी प्रदीप शर्मा ने करीब 4 घंटे की मेहनत के बाद तीनों वेंटिलेटर इंस्टॉल कर दिए। इनमें से दो वेंटीलेटर तत्काल चालू हो गए जबकि तीसरे के लिए कनेक्टर की जरूरत है। इन्हें डॉ. ब्रजेश वर्मा की निगरानी में ऑपरेट किया जाएगा। 

15 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here