Loading...    
   


MP BOARD 10वीं को जनरल प्रमोशन मिलेगा! क्योंकि मुख्यमंत्री परीक्षा नहीं चाहते

MP board 10th high school examinations likely to be canceled

भोपाल। Madhya Pradesh Board of Secondary Education द्वारा आयोजित 10वीं हाई स्कूल की परीक्षा रद्द यानी निरस्त किए जाने की पूरी संभावना है। 10वीं हाई स्कूल के विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन मिलेगा और जो विद्यार्थी परीक्षा देने चाहते हैं उन्हें 12वीं हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों के साथ परीक्षा देने का अवसर दिया जाएगा। यह सब कुछ फाइनल नहीं हुआ है लेकिन इसकी पूरी संभावना है क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10वीं हाई स्कूल की परीक्षा नहीं चाहते। 

CBSE - Central Board of Secondary Education द्वारा आयोजित होने वाली 10वीं हाई स्कूल एवं 12वीं हाई सेकेंडरी स्कूल की परीक्षाओं के संदर्भ में आयोजित बैठक में भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने परीक्षाओं को स्थगित करने के बजाय रद्द करने की मांग की थी। दोनों का कहना था कि बच्चों की सेहत ज्यादा महत्वपूर्ण है। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के तर्कों से सहमत होते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई 10वीं हाई स्कूल की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया। इसके साथ ही विद्यार्थियों को एक विकल्प दिया कि यदि वह प्रमोशन नहीं चाहते तो उनके लिए वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि मध्य प्रदेश में भी यही पैटर्न लागू किया जाएगा। 

14 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here