Loading...    
   


मध्य प्रदेश के स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियां घोषित - MP SCHOOL SUMMER VACATION 2021

भोपाल
। मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक की गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। इन छुट्टियों का लाभ मध्यप्रदेश शासन द्वारा संचालित सभी प्रकार के प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों एवं अनुदान प्राप्त विद्यालयों को मिलेगा। 

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी गर्मियों की छुट्टी के आदेश के अनुसार कोविड-19 महामारी की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी शासकीय एवं अनुदान प्राप्त विद्यालयों के लिए 15 अप्रैल 2021 से 13 जून 2021 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया जाता है। 

कक्षा 1 से 8 तक की शालाओं में कार्यरत शासकीय शिक्षक कर्मचारियों के लिए 15 अप्रैल 2021 से 9 जून 2021 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश इस शर्त के साथ घोषित किया जाता है कि संबंधित शिक्षक पूर्ण परीक्षाओं की पूर्णता होने तक मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। तथा बोर्ड परीक्षा के दौरान पर्यवेक्षण अथवा अन्य शासकीय कार्य हेतु ड्यूटी लगाए जाने पर अनिवार्य रूप से उपस्थित होंगे। यदि मुख्यालय छोड़ना अति आवश्यक है तो प्राधिकृत अधिकारी से पूर्व अनुमति प्राप्त करने के बाद मुख्यालय छोड़ेंगे। 

यह आदेश अनुभा श्रीवास्तव उपसचिव मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग भोपाल के हस्ताक्षर से दिनांक 13 अप्रैल 2021 को (आदेश क्रमांक 507 एफ 44-4) जारी किया गया।

13 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here