Loading...    
   


MP BOARD 10th-12th परीक्षाएं स्थगित की जाएंगी: स्कूल शिक्षा मंत्री ने बताया

भोपाल
। Madhya Pradesh Board of Secondary Education ने 10वीं हाई स्कूल एवं बारहवीं हायर सेकेंडरी स्कूल की वार्षिक परीक्षाएं जून के महीने में कराने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास भेज दिया है। चीफ मिनिस्टर के ग्रीन सिग्नेचर होते ही बोर्ड एग्जाम पोस्टपोन करने का ऑर्डर जारी कर दिया जाएगा। 

MP BOARD 10th-12th परीक्षाएं जून में कराने का प्रस्ताव भेजा 

मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि कोरोनावायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है और यह खतरनाक भी है। कई जिलों में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसी स्थिति में बच्चों का जीवन खतरे में नहीं डाल सकते। इसीलिए सभी पक्षों पर विचार करने के बाद परीक्षाओं का आयोजन जून 2021 में कराने का फैसला लिया गया है। यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास भेज दिया गया है। 

Why pass board exam when we can pass away 

बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कराने के लिए स्टूडेंट्स ने #cancelboardexam2021 के साथ सोशल मीडिया पर अभियान शुरू किया था। स्टूडेंट्स का कहना है कि ऐसी परीक्षा देने क्यों जाएं जबकि इस परीक्षा के कारण हमारी मृत्यु हो सकती है। अभियान के दौरान कुछ स्टूडेंट्स अपने-अपने क्षेत्रों के कोरोनावायरस से संक्रमण के आंकड़े प्रस्तुत कर रहे हैं और कुछ स्टूडेंट्स प्रशासनिक एवं डॉक्टरों की लापरवाही के कारण मरीजों की मौत की खबरें शेयर कर रहे हैं। 

12 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here