Loading...    
   


Mera Ration App Download यहां से करके भारत में कहीं भी उचित मूल्य पर राशन प्राप्त कर सकते हैं

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सरकार की महत्वपूर्ण योजना वन नेशन वन राशन कार्ड को सपोर्ट करने के लिए भारत सरकार के खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्रालय ने मेरा राशन मोबाइल ऐप लॉन्च कर दिया है। मेरा राशन मोबाइल एप्लीकेशन में खाद्य सुरक्षा कानून के अंतर्गत संरक्षित किए गए हितग्राहियों को वह सभी जानकारियां मिलेंगी जो उन्हें चाहिए होती है। Mera Ration app Download करने के लिए यहां क्लिक करें

मेरा राशन ऐप से उचित मूल्य की दुकान वाला बेईमानी नहीं कर पाएगा

केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के तहत आने वाले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग के सचिव सुधांशु पांडेय ने शुक्रवार को ‘मेरा राशन एप’ लांच किया। उन्होंने कहा कि इससे राशन वितरण में पारदर्शिता आएगी। 

मेरा राशन ऐप से आपका खाता आपके कंट्रोल में होगा

एप लांच के मौके पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि इस एप से राशन कार्ड धारक खुद चेक कर सकेंगे कि उनको कितना राशन मिलेगा। सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यदि कोई व्यक्ति आपके खाते में राशन निकाल लेता है तो आपको पता चल जाएगा। 

मेरा राशन ऐप की मदद से देश की किसी भी दुकान से राशन ले सकते हैं

उन्होंने कहा कि इस एप का फायदा खासतौर वे प्रवासी लोग कर सकेंगे, क्योंकि वन नेशन वन राशन कार्ड योजना के तहत राशन कार्ड धारक देश में कहीं भी और किसी भी राशन की दुकान से अपने हिस्से का अनाज ले सकेंगे। 

मेरा राशन ऐप उचित मूल्य की दुकानों की लोकेशन भी बताएगा

प्रवास पर जाने वाले लाभार्थियों को इस एप के जरिए यह मालूम करना आसान हो जाएगा कि उनके आसपास सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के तहत संचालित राशन की कितनी दुकानें हैं और कौन सी दुकान उनके सबसे ज्यादा करीब है। 

मेरा राशन ऐप यहां से डाउनलोड करें 

भारत सरकार की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर मेरा राशन ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। CENTRAL AEPDS (Aadhaar enabled Public Distribution System) TEAM की ओर से इसे गूगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध कराया गया है। यदि आप Mera Ration CENTRAL AEPDS TEAM सर्च करेंगे तो किसी भी प्रकार के फ्रॉड से बचने की संभावना ज्यादा रहेगी। इसी समय INSTALL करने के लिए हम गूगल प्ले स्टोर की डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा रहे हैं। Mera Ration app Download करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here