Loading...    
   


BHOPAL में कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्‍कार महंगा हुआ - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के साथ शहर में मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए भदभदा विश्राम घाट समिति ने अंतिम संस्‍कार के लिए दाम तय कर दिए है, ताकि कोई भी व्‍यक्ति गफलत की स्थिति में न रहे। ऐसा इसलिए किया गया है, क्‍योकि हर दिन कोरोना संक्रमित मरीज और सामान्‍य मरीजों की देह यहां आती है। 

इस स्थिति में असमंजस की स्थिति बनी रहती थी कि सामान्‍य देह के अंतिम संस्‍कार के लिए कितने और कोविड प्रोटोकॉल वाली देह के लिए कितने रुपये लिए जाएंगे। अब विश्राम घाट समिति ने निर्णय लिया है कि वे अब कोरोना मृतकों की देह के अंतिम संस्‍कार के लिए 3500 रुपये शुल्‍क लेंगे। वहीं सामान्‍य मृतक देह के अंतिम संस्‍कार का गोकाष्‍ठ शुल्‍क 3100 रुपये निर्धारित किया गया है। 

विद्युत शवदाह गृह में दाह संस्‍कार का शुल्‍क 1700 रुपये और लकड़ी की कीमत 1000 रुपये प्रति क्विंटल निर्धारित की गई है। भदभदा विश्राम घाट समिति के अध्‍यक्ष अरुण चौधरी ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों में भदभदा विश्राम घाट प्रबंधन को लकड़ी की व्‍यवस्‍था करने में काफी संघर्ष करना पड रहा है। वन विभाग और प्राइवेट वेंडरों के सहयोग से किसी तरह इस व्‍यवस्‍था को सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। इसलिए सभी से इस व्‍यवस्‍था में सहयोग करने का निवदेन किया गया है। 

विश्राम घाट समिति के सचिव मम्‍तेश शर्मा का कहना है कि भदभदा विश्राम घाट प्रबंधन आम जनता के सहयोग के लिए तत्‍पर है। लोगों की सुविधा के लिए विश्राम घाट में जगह-जगह इस निर्धारित शुल्‍क के पोस्‍टर-बैनर लगवा दिए गए हैं। किसी भी प्रकार की सूचना देने के लिए इन बैनरों में दर्ज नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है।

16 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here