MP CORONA: 16 जिले महामारी की चपेट में, 19 जिलों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है UPDATE NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के इतिहास में शायद पहली बार है जब लोग सरकार की बात मानने को तैयार नहीं है। शिवराज सिंह सरकार जनता के बीच अपना विश्वास खो चुकी है। नतीजा मध्य प्रदेश के 16 जिले महामारी की चपेट में आ चुके हैं और 19 जिलों में संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। मध्य प्रदेश शासन के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में 66 लोगों की मौत हुई और 11269 लोग पॉजिटिव पाए गए। पूरे प्रदेश में 63889 लोग कोविड-19 महावारी से पीड़ित है और पॉजिटिविटी रेट अभी भी 20% से अधिक (21.4%) बना हुआ है जबकि यह 2% से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

मध्य प्रदेश के 16 जिले महामारी की चपेट में 

भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, सागर, रतलाम, बैतूल, रीवा, विदिशा, बालाघाट, शहडोल, कटनी, रायसेन, राजगढ़ और शाजापुर ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1000 से अधिक चल रही है। इंदौर में 10000, भोपाल 8000 और ग्वालियर 5000 से अधिक के साथ सबसे खतरनाक स्थिति में है। 

मध्य प्रदेश के 19 जिले जहां संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है 

खरगोन, धार, नरसिंहपुर, बड़वानी, होशंगाबाद, सतना, शिवपुरी, छिंदवाड़ा, झाबुआ, नीमच, सीहोर, मंदसौर, दमोह, सिवनी, सिंगरौली, सीधी, गुना, उमरिया, टीकमगढ़, पन्ना, अशोकनगर और आगर मालवा ऐसे जिले हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 1000 से कम लेकिन 500 से ज्यादा है। इन इलाकों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। नागरिकों को सावधान रहने की जरूरत है।

MADHYA PRADESH COVID19 UPDATE NEWS 17 APRIL 2021 

भोपाल के हमीदिया अस्पताल से 850 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी हो गए। इससे भी ज्यादा चिंताजनक बात यह है कि सभी इंजेक्शन तत्काल मरीजों को लगाए जाने थे। चोरी हो जाने के कारण नहीं लगाए जा सके।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि प्रदेश के सभी जिलों में 110 कोविड केयर सेंटर प्रारंभ कर दिए गए हैं। इनमें 06 हजार 153 बिस्तरों की उपलब्धता है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए कि जिन मरीजों को होम आयसोलेशन के लिए उनके घर में जगह नहीं है, उन्हें सीसीसी में रखा जाए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी लैब, अस्पतालों द्वारा निर्धारित दर पर ही कोरोना टैस्ट, सीटी स्कैन तथा कोरोना का उपचार किया जाये। जो अस्पताल निर्धारित दरों से अधिक शुल्क लेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। 

भोपाल में पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा जी द्वारा कोरोना से लड़ाई के लिए अब तक कुल 30 लाख रुपए की मदद जारी की जा चुकी है। पीसी शर्मा ने बताया कि वे अब निर्धन एवं असहाय लोगों के दाह संस्कार का वहन भी स्वयं करेंगे। 

मध्यप्रदेश में भोपाल, इंदौर और उज्जैन शहर में लॉकडाउन बढ़ाकर 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक हो गया है। क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में ये फ़ैसला हुआ। 

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 17 APRIL 2021 DISTRICT WISE STATUS LIST 





17 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !