Loading...    
   


ALIRAJPUR में कोरोना सर्वे करने गए शिक्षकों पर हमला, 3 जगह से हाथ तोड़ दिया - MP NEWS

अलीराजपुर।
कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए सर्वे करने गए 3 शिक्षकों पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। इनमें से 2 शिक्षक तो किसी तरह जान बचाकर भाग निकले लेकिन एक शिक्षक भीड़ के बीच में फस गया। गांव वालों ने उसे इस कदर पीटा कि उसका हाथ तीन जगह से टूट गया। पूरे शरीर से खून निकल रहा था।

फरियादी शिक्षक गजराज सिंह ने उदयगढ़ थाने में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने 4 नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला उदयगढ़ विकासखंड के छारवी-उमेरी गांव की सीमा पर शनिवार सुबह 11:30 बजे का है। जानकारी के अनुसार 15 अप्रैल को जिला पंचायत सीईओ संस्कृति जैन ने कोरोना से बचाव के लिए जमीनी स्तर के सर्वे कार्य में जिले भर के शिक्षक-शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाई थी। 

16 से 18 अप्रैल के बीच 14 बिंदुओं पर जानकारी एकत्रित करने में उदयगढ़ विकासखंड के 530 शिक्षक-शिक्षिकाएं लगे हैं। बताया जा रहा है कि सर्वे में निर्वाचन की तरह स्थानीय शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाई जा कर अन्य स्थानों पर उन्हें भेजा गया हैं। जिससे उन्हें परेशानी उठाना पड़ रही हैं। नवीन प्राथमिक स्कूल अखोली के शिक्षक गजराज सिंह कनेश को सर्वे के लिए देहदिया फलिया ग्राम उमेरी का आदेश मिला। इसी तरह माध्यमिक स्कूल तलावद के शिक्षक दूलेसिंह कनेस व प्राथमिक स्कूल छोटी जुआरी के शिक्षक कलम सिंह कनेश को ग्राम छोटी झीरी में सर्वे सौंपा गया था।

ग्रामीण बोले-सर्वे करोगो और इलाज के नाम पर कहीं ले जाआगे

तीनों ही शिक्षक साथ में जा रहे थे। छारवी-उमेरी ग्राम की सीमा पर खड़े ग्रामीणों से शिक्षक गजराज कनेश में अपने सर्वे स्थान का पता पूछा। कोरोना के सर्वे की बात जानकर वह लोग नाराज हो गए। ग्रामीणों ने कहा कि तुम सर्वे करोगे और उसके बाद इलाज के नाम पर गांव वालों को और कहीं ले जाया जाएगा।

लकड़ी और पत्थरों से कर दिया हमला

इसी बात से नाराज होकर उन्होंने लकड़ी और पत्थर से हमला कर दिया। तीनों शिक्षकों को 8 से 10 गांव वालों ने घेर लिया। दो भाग निकले और शिक्षक गजराज सिंह कनेश को ग्रामीणों ने इतनी बेरहमी से पीटा कि उनका बायां हाथ तीन जगह से फैक्चर हो गया। शरीर में अन्य जगह भी चोट आईं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉ. सावन सिंह अजनार ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल शिक्षक को आलीराजपुर रैफर किया।​​​​​उदयगढ़ थाना प्रभारी विरेंद्र अनारे ने बताया कि फरियादी शिक्षक की शिकायत के बाद हमने 4 आरोपी केरम सिंह, करम सिंह, शेरु पिता गेंदिया, डोंगरु पिता भंवर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

17 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here