Loading...    
   


आधार अपडेशन मुफ्त, कोई शुल्क नहीं लगेगा, आयु सीमा की शर्त लागू - MP NEWS

भोपाल
। यदि बच्चे की उम्र 5 से 7 साल या फिर 15 से 17 साल है तो ऐसे बच्चों के आधार अपडेशन का कोई शुल्क नहीं लगेगा। प्राधिकरण की ओर से आदेश जारी किए जा चुके हैं। निर्धारित आयु वर्ग के बच्चों का पूरा बायोमैट्रिक डाटा यानी फिंगर प्रिंट व आयरिश स्कैनिंग समेत नाम, जन्मतिथि, पता, ईमेल आईडी, माता-पिता के नाम की स्पेलिंग या आधार में लिंग संबंधी यदि काेई गलती है तो वह मुफ्त में अपडेट करा सकेंगे।

यूआईडीएआई सेंटर मैनेजर इबरार अहमद ने बताया कि प्राधिकरण के रीजनल ऑफिस दिल्ली द्वारा इन आयु समूह के आधार में बायाेमैट्रिक अपडेशन के लिए काॅल किए जा रहे हैं। अहमद ने बताया कि भाेपाल शहर के 3000 लाेगाें के आधार नंबर निष्क्रिय हाे सकते हैं। वजह यह है कि उन्हाेंने आधार एनराेलमेंट कराने के बाद से अपडेशन नहीं कराया है। आधार निष्क्रिय हाेने से बचने के लिए तुरंत अपडेशन कराना हाेगा।

Online Aadhaar Update Request

Registered mobile number is mandatory for Online Aadhaar Update Request. You will receive OTP for Aadhaar Authentication in your registered mobile. Click Here
Note: For other updates like Head of Family/Guardian details or Biometric update, resident will be required to visit Aadhaar Seva Kendra or Enrolment/Update Centre.

19 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here