KAMAL NATH पत्रकारों के सवाल पर तीसरी बार तिलमिलाए, आज बोले मुझे आपके आंकड़ों की जरूरत नहीं है - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी का चेहरा कमल नाथ काफी तनाव में नजर आते हैं। 1 सप्ताह में लगातार तीसरी बार पत्रकारों के सवाल पर तिलमिलाते हुए नजर आए। आज घोषणा पत्र के लोकार्पण के समय उन्होंने भोपाल के वरिष्ठ पत्रकार से कहा कि मुझे आप के आंकड़ों की जरूरत नहीं है। 

कमलनाथ और मीडिया के रिश्ते में खटास बढ़ रही है 

इसी सप्ताह अशोक नगर में जब एक पत्रकार ने कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के विवादित बयान (जिसमें फूल सिंह बरैया जाति विशेष के लोगों को प्रेरित कर रहे हैं कि वह सवर्ण जाति की महिलाओं की लज्जा बंद करें) पर कमलनाथ से प्रश्न किया और यह जानना चाहा कि क्या वह बरैया के बयान से सहमत हैं या नहीं तो कमलनाथ लगभग डांटते हुए पत्रकार से प्रति प्रश्न किया और उसके प्रश्न को भारतीय जनता पार्टी का प्रश्न बताया। 

बुधवार को एक वीडियो जारी हुआ जिसमें वह पत्रकारों को लगभग अपमानित करते हुए कह रहे हैं कि मैं पत्रकारों से दूर रहता हूं। पत्रकार सिर्फ सवाल ही तो पूछते हैं। मैं शिवराज नहीं हूं, शिवराज तो आपके घर पहुंच जाएंगे। 
शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र लोकार्पण करते हुए जब भोपाल के एक वरिष्ठ पत्रकार ने प्रमाणित आंकड़ों के साथ सवाल किया तो कमलनाथ ने जवाब दिया कि ' मुझे क्या करना है, मुझे आप से ज्ञान लेने की आवश्यकता नहीं है। मैं जानता हूं क्या आंकड़े चाहिए। मैं जानता हूं विधानसभा में क्या आंकड़े हैं। 

कुल मिलाकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ चुनाव प्रचार के दौरान मीडिया के सवालों से बचने की कोशिश कर रहे हैं। तीखे और सीधे सवाल सामने आने पर कमलनाथ प्रश्न करने वाले पत्रकार को चुप कराने के लिए कभी प्रति प्रश्न करते हैं, कभी उनका मजाक उड़ाते हैं और कभी प्रेस कॉन्फ्रेंस में आमंत्रित करने के बाद अपमानित करते हैं। मीडिया से उनके रिश्ते में खटास आने लगी है।

17 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार