Loading...    
   


BHOPAL की सौम्या: मात्र 5 घंटे की पढ़ाई में NEET-2020 AIR-126 रैंक

भोपाल
। NTA ने शुक्रवार को नीट 2020 परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए थे परंतु उनका टेक्निकल मैनेजमेंट फेल होने के कारण शुक्रवार देर रात तक पूरे रिजल्ट वेबसाइट पर प्रदर्शित नहीं हो पाए। देर रात गुड न्यूज़ मिली कि भोपाल की सौम्या शुक्ला ऑल इंडिया रैंक-126 पर दर्ज है। इसी के साथ सौम्या के परिवार को बधाईयों का तांता लग गया। मजेदार बात यह है कि सौम्या शुक्ला किताबी कीड़ा नहीं है। रैंक तक पहुंचने के लिए उसने 18-18 घंटे पढ़ाई नहीं की लेकिन एक सिस्टम बनाया और हर हाल में उसका पालन किया।

NEET-2020 BHOPAL TOPPER SOMYA SHUKLA 

ऑल इंडिया रैंक के साथ ही सौम्या शुक्ला ने भोपाल सिटी को टॉप किया है। सौम्या ने 720 में से 696 नंबर हासिल किए। गर्व की बात यह है कि CBSE-12th की परीक्षा में भी सौम्या ने भोपाल टॉप किया था। सौम्या के पिता श्री अनुराग शुक्ला BHEL में एडिशनल जनरल मैनेजर हैं। कल तक लोगों ने BHEL के अधिकारी के तौर पर जानते थे परंतु आज से उनकी एक नई पहचान बन गई है। वह भोपाल की लाडली टॉपर सौम्या शुक्ला के पापा हैं।

HOW TO TOP RANK NEET EXAM

सौम्या शुक्ला ने बताया कि स्कूल और कोचिंग के अलावा वह रोजाना 5 घंटे सेल्फ स्टडी करती है। यदि कोचिंग में डाउट क्लियर नहीं हो पाए तो यूट्यूब की मदद से डाउट क्लियर किए परंतु जब तक सही जानकारी नहीं मिल गई तब तक उसका पीछा करती रही। सौम्या ने बताया कि फ्री टाइम में उसे स्टैंड अप कॉमेडी देखना पसंद है। इसके अलावा वो डांस करती है और स्केचिंग भी करती है।

17 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here