CTET EXAM DATE के बारे में CBSE का अपडेट / How to Download CBSE CTET 2020 Admit card

भारत के केंद्रीय विद्यालयों में रिक्त शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाले सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (5 5 जुलाई 2020) जो कोरोनावायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है, कब आयोजित किया जाएगा सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से इस बारे में अभी तक कोई नई तारीख घोषित नहीं की गई है। CBSE ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वह तैयारियां पूरी रखें ताकि यदि अचानक परिषद की घोषणा की गई तो उन्हें कोई परेशानी ना हो।

COVID-19 कि सामान्य होते ही परीक्षा की तारीख की घोषणा की जाएगी

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की तरफ से जारी लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक जब देशभर में कोविड-19 से जुड़ी परिस्थियां सामान्य हो जाएंगी, तब एग्जाम की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। ऐसे में सीबीएसई सीटेट 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे एग्जाम की तैयारी करते ताकि परीक्षा होने पर अपना 100 फीसदी दे सकें। 

परीक्षा के लिए तैयार रहें, इस बार ज्यादा समय नहीं मिलेगा

सीबीएसई की तरफ से सीटेट 2020 एग्जाम 5 जुलाई को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए परीक्षा को टाल दिया गया और बोर्ड की तरफ से अभी तक एडमिट कार्ड भी नहीं जारी किया गया है। इसलिए सीबीएसई सीटेट एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से अपील की गई है कि वह विश्वास नहीं है समाचार माध्यमों पर नजर बनाए रखें एवं सीबीएससी की ऑफिशल वेबसाइट को भी चेक करते रहे।

How to Download CBSE CTET 2020 Admit card 

1-सीबीएसई सीटेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।
2-विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
3- अपना पर्सनल डिटेल्स सबमिट करें। 
4- सीबीएसई सीटेट एग्जाम एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।
5- सीबीएसई सीटेट एग्जाम एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

17 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !