Loading...    
   


GWALIOR: कांग्रेस का सबसे लोकप्रिय युवा नेता कौन, किसी भी सर्वे से ज्यादा सटीक निष्कर्ष, यहां पढ़िए - MP NEWS

ग्वालियर।
मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव 2020 से पहले कांग्रेस पार्टी के युवा नेताओं के बीच "सबसे बड़ा कौन" की प्रतियोगिता शुरू हुई थी जो "अगला मुख्यमंत्री कौन" तक पहुंच गई है। कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ ने खुद को कांग्रेस का सबसे बड़ा नेता घोषित कर दिया था। इधर जीतू पटवारी खुद को कांग्रेस का सबसे बड़ा युवा नेता मानते हैं लेकिन ग्वालियर में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी जयवर्धन सिंह की डिमांड कर रहे हैं।

कांग्रेस के प्रत्याशियों ने कौन-कौन से स्टार प्रचारकों की डिमांड की 

ग्वालियर चंबल संभाग की 16 सीटों के प्रत्याशियों ने सोनिया गांधी या राहुल गांधी सहित किसी भी राष्ट्रीय नेता की डिमांड नहीं की इस लिस्ट में केवल एक नाम है प्रियंका गांधी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भले ही सचिन पायलट को जयपुर के अखाड़े में चित कर दिया हो परंतु मध्यप्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार के लिए सचिन पायलट की मांग की है। अशोक गहलोत का किसी ने नाम तक नहीं लिया। 

मप्र के नेताओं में किसकी मांग सबसे ज्यादा

मध्य प्रदेश के नेताओं की बात करें तो ग्वालियर चंबल के प्रत्याशियों ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के बजाय डॉक्टर गोविंद सिंह को पसंद किया है। जिन्हें पिछले दिनों कमलनाथ ने किनारे कर दिया। दिग्विजय सिंह को तो वैसे भी कोई चुनाव प्रचार के लिए नहीं बोला था लेकिन कमलनाथ की डिमांड नहीं होगी, इसकी उम्मीद थोड़ी कम थी। युवा नेताओं की बात करें तो ग्वालियर चंबल के कांग्रेस प्रत्याशियों ने मुख्यमंत्री पद पर कमलनाथ के बाद दूसरे दावेदार नकुल नाथ का नाम तक नहीं लिया। उम्मीद थी कि कुछ लोग जीतू पटवारी को चुनाव प्रचार के लिए बुलाएंगे परंतु ऐसा भी नहीं हुआ। प्रत्याशियों ने पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह की डिमांड की है। बताने की जरूरत नहीं की ग्वालियर-चंबल संभाग में कांग्रेस का नेता कौन है।

यह निष्कर्ष किसी भी सर्वे से ज्यादा सटीक क्यों 

यह निष्कर्ष किसी भी सर्वे से ज्यादा सटीक इसलिए है क्योंकि प्रत्याशी अपने प्रचार के लिए उसी नेता को आमंत्रित करता है जिसकी जनता में लोकप्रियता होती है। डिमांड करने वाले सोशल मीडिया के फैंस नहीं है बल्कि वह प्रत्याशी है जिन्हें कमलनाथ के प्राइवेट सर्वे में क्षेत्र का सबसे लोकप्रिय नेता माना गया है।

14 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here