Loading...    
   


JABALPUR : त्यौहार में खपाने डिटर्जेंट मिलाकर बन रहा है पनीर - MP NEWS

जबलपुर।
कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने से मिलावट करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया था। टीम ने उस दौरान जो सैंपल भेजे थे उनकी अब रिपोर्ट आने लगी हैं। ऐसे ही एक रेस्टॉरेंट से लिये गये सैंपल की जब रिपोर्ट आई तो खाद्य सुरक्षा विभाग का अमला खुद हैरान था। 
 
जाँच में पाया गया कि पनीर को डिटर्जेंट मिलाकर तैयार किया गया है। अब यह शरीर के लिये कितना घातक होगा समझा जा सकता है। खाद्य सुरक्षा विभाग के प्रभारी आशीष पांडे के नेतृत्व में चौथा पुल के पास स्थित नानकिंग चाइनीज रेस्टॉरेंट की जाँच की गई थी। टीम ने यहाँ से पनीर का सैंपल लिया था जिसे जाँच के लिये लैब में भेजा गया था। रिपोर्ट आने पर पता चला कि इसमें डिटर्जेंट मिलाया गया है। टीम ने अब यह जाँच शुरू कर दी है कि रेस्टॉरेंट संचालक पनीर कहाँ से लेता था और मिलावट वाला पनीर शहर में कौन बेच रहा है। 

त्योहारों को देखते हुए शहर में खानपान की सामग्री स्वच्छ और मिलावटी न मिले इसको देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जाँच शुरू कर दी है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग के प्रभारी एवं एसडीएम आशीष पांडे के नेतृत्व में गत दिवस टीम ने 9 मिठाई और नमकीन दुकानों की जाँच की और सैंपल लिये। टीम ने ज्योति सिनेमा के पास हीरा स्वीट्स से पत्तीशा, हीरा कुकीज एण्ड जनरल स्टोर्स से कैडबरी सेलिब्रेशन, इंदौर स्वीट्स सदर से बादाम बिस्किट, मनोहर स्वीट्स नौदराब्रिज से छैना स्वीट्स, राजभोग स्वीट्स सदर से मिल्क केक व बेसन लड्डू, नमकीन, मधु कलश सदर से मावा पेड़ा, सेलिब्रेशन, राजस्थान मिष्ठान से मलाई पेड़ा, सेलिब्रेशन पैक, बड़कुल स्वीट्स मेडिकल से कलाकंद, नमकीन, हल्दीराम स्टोर्स महानद्दा से पेड़ा, नमकीन का सैंपल लिया जिन्हें जाँच के लिये लैब भेजा जायेगा।

25 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here