Loading...    
   


CORONA के कारण भुमरकर- कमिश्नर के पद से सस्पेंड, कलेक्टर नाराज थे - Burhanpur Madhyapradesh news

भोपाल
। मध्यप्रदेश माध्यम के संपादक पद से बुरहानपुर नगर पालिका निगम के कमिश्नर पद पर प्रतिनियुक्ति के माध्यम से पदस्थ भगवानदास भुमरकर (BD Bhumarkar) को सस्पेंड कर दिया गया है। पिछले कई दिनों से बुरहानपुर कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच, आईएएस और भगवानदास के बीच तनाव चल रहा था। कलेक्टर ने भगवान दास को बुरहानपुर में कोरोनावायरस संक्रमण के लिए भी जिम्मेदार बताया है।

मध्य प्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं प्रशासन विभाग के उप सचिव डॉ अमिताभ अवस्थी के हस्ताक्षर से जारी निलंबन आदेश में बताया गया है कि 19 मई 2021 को कलेक्टर बुरहानपुर द्वारा भेजे गए अर्ध शासकीय पत्र के आधार पर भगवानदास भुमरकर को सस्पेंड किया गया है। भगवान दास पर सबसे गंभीर आरोप यह है कि वह कलेक्टर की जानकारी के बिना कभी भी बुरहानपुर मुख्यालय छोड़कर चले जाते थे। 

बुरहानपुर में कोरोनावायरस संक्रमण के लिए भगवान दास जिम्मेदार

कलेक्टर ने मंत्रालय को भेजें प्रस्ताव में बताया कि भगवान दास ने दीनदयाल रसोई योजना के क्रियान्वयन में उन्होंने कोई रुचि नहीं ली। ओडीएफ प्लस योजना में बुरहानपुर नगर निगम फेल रहा। गार्बेज फ्री सिटी के मानदंडों को पूरा करने का कोई प्रयास नहीं किया गया। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में कोई रुचि नहीं ली। संपत्ति कर की वसूली पर कोई ध्यान नहीं दिया। यहीं नहीं महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की शत प्रतिशत कोविड जांच भी नहीं कराई। जिससे संक्रमण के मामले बढ़े। आयुष्मान कार्ड बनवाने में भी रुचि नहीं ली। इसके अलावा बुरहानपुर शहर की खराब साफ-सफाई को दुरुस्त करने में भी उदासीनता दिखाई।

04 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here