Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: HEADLINES, HINDI LATEST NEWS 24th OCT 2020 / जबलपुर : आज के महत्वपूर्ण समाचार - MP NEWS

मध्य प्रदेश की  संस्कारधानी जबलपुर में आज के मुख्य समाचारों में रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी में विद्यार्थी सुन रहे हैं दुर्गा वाणी, हाईकोर्ट ने वॉटर हार्वेस्टिंग मामले में दिया 3 सप्ताह का समय, 10वीं 12वीं के प्रवेश के लिए 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन देना जरूरी होगा ,26 अक्टूबर से चलेगी जबलपुर नागपुर अमरावती एक्सप्रेस और भी महत्वपूर्ण समाचार 

26 अक्टूबर से चलेगी जबलपुर-नागपुर अमरावती एक्सप्रेस

जबलपुर से नागपुर जाने वाले यात्रियों  को रेलवे ने दी बड़ी राहत। अब 7 महीने के बाद अमरावती एक्सप्रेस 26 अक्टूबर से फिर से पटरी पर दौड़ेगी परंतु इसे नियमित से स्पेशल बना दिया गया है व इसका नंबर बदलकर 02159 की जगह 02160 हो गया है और यह रात 8:50 पर जबलपुर स्टेशन से नागपुर के लिए रवाना होगी।'

बरेला में अनियंत्रित ट्रक घर मे घुसा, राहगीर श्रद्धालुओं में भगदड़

जबलपुर के बरेला में आज शनिवार को उस वक्त भगदड़ व चीख पुकार मच गई, जब लोहे के सरिया लेकर आ रहा मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर घर में घुस गया। हादसे में ट्रक चालक को चोटें आई, वहीं सड़क किनारे घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बताया जाता है कि मिनी ट्रक का स्टेयरिंग व ब्रेक फेल होने के बाद ही चालक ने गेट खोलकर मंदिर की ओर जा रहे श्रद्धालुओं को आवाज लगाकर हटने के लिए कहा तो श्रद्धालुओं में भी भगदड़ मच गई थी। लोगों ने देखा कि ट्रक लहराते हुए आगे की ओर बढ़ रहा है और सड़क किनारे घर में घुस गया।

किसान ने मटर की फसल बोई थी, जालसाज ने धान में रजिस्ट्रेशन करा दिया

पनागर थाने में गुलैंदा निवासी 81 वर्षीय किसान चम्मू सिंह राजपूत ने शुक्रवार को शिकायत दर्ज कराई। उसका कहना है कि अंधुआ हार में लगभग एक एकड़ खेत है। 18 अक्टूबर को पटवारी उसके गांव में पहुंची थीं। महिला पटवारी ने बताया सतेंद्र जैन ने उसके अंधुआ हार वाले खेत में धान की फसल का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सोसायटी में यह कहकर कराया है कि उसने चम्मूसिंह से सिकमी पर उक्त खेत लिया है। ऑनलाइन कागज निकलवाया तो पता चला कि सतेंद्र जैन और कमलेश पटेल ने उसकी तरह ही जयंती बाई, शक्तिलाल, लल्लू सिंह, कल्याण सिंह, मारतंड सिंह, अजीत रजक, राजेंद्र सिंह व तारा बाई के नाम पर फर्जी तरीके से धानी बिक्री का रजिस्ट्रेशन कराया है। पुलिस ने विद्यासागर वार्ड पनागर निवासी सतेंद्र जैन और बरौदा निवासी कमलेश पटेल के खिलाफ धारा 420, 34 भादवि का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

हाईकोर्ट ने वर्तमान और पूर्व सांसदों के खिलाफ केस की जानकारी मांगी 

जबलपुर। मप्र हाईकोर्ट ने वर्तमान और पूर्व सांसदों और विधायकों के हाईकोर्ट में लंबित प्रकरणों की जानकारी पेश करने का निर्देश दिया है, इसमें उन प्रकरणों को शामिल करने का निर्देश दिया गया है कि जिनमें हाईकोर्ट ने स्थगन आदेश जारी किया है।

जबलपुर का पहला महिला बैंड, नवरात्रि में कर रहा है देवी की आराधना

श्री जानकी बैंड ऑफ वूमेन, जबलपुर का पहला महिला बैंड है। महिला कलाकारों की इस प्रतिभा को सभी ने सराहा है। बैंड की परिकल्पना दविंदर सिंह ग्रोवर की है जबकि मार्गदर्शन डॉक्टर अभिजात कृष्ण त्रिपाठी का है।

अवैध वसूली के कारण ठेकेदार ने खाया ज़हर

मामला संत नगर ग्वारीघाट निवासी शंकर गोस्वामी (ठेकेदार) और विध्वंसनी मंदिर नर्मदा नगर रोड निवासी राजेंद्र यादव के बीच का है। दोनों के बीच कल शाम 22 अक्टूबर की शाम ₹100000 के कारण कहासुनी और मारपीट हुई। जिसके कारण शंकर गोस्वामी ठेकेदार ने घर आकर शराब में जहर मिलाया और पी गया। 

रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी में विद्यार्थी सुन रहे हैं दुर्गा वाणी

रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी के पत्रकारिता विभाग ने विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए एक नया प्लेटफार्म तैयार किया है, जिसका नाम है दुर्गा वाणी। जिसमें ऑडियो, वीडियो दोनों ही प्रकार के लेक्चर तैयार कर अपलोड किए जाते हैं। पत्रकारिता विभाग ने इसे उच्च शिक्षा विभाग की वेबसाइट से लिंक किया हुआ है।

हाईकोर्ट ने वाटर हार्वेस्टिंग मामले में दिया 3 दिया 3 सप्ताह का समय

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय यादव और जस्टिस राजीव कुमार दुबे की युगल पीठ ने वाटर हार्वेस्टिंग मामले की सुनवाई की। जनहित याचिकाकर्ता आदित्य संघी ने अपना पक्ष स्वयं ही रखा। उन्होंने दलील दी कि मध्य प्रदेश सरकार ने 2012 में भूमि विकास नियम लागू किए थे इस नियम में प्रावधान किया गया था कि किसी भी भवन का नक्शा स्वीकृत कराते समय वॉटर हार्वेस्टिंग अनिवार्य है परंतु उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा वॉटर हार्वेस्टिंग की फीस तो ले ली जाती है लेकिन उसका पालन नहीं किया जाता। वाटर हार्वेस्टिंग ना होने से बारिश का अरबो लीटर पानी बेकार हो जाता है। जिसके कारण भू -जल स्तर दिन पर दिन गिरता जा रहा है। हाईकोर्ट की युगल पीठ ने इस मामले में राज्य सरकार और नगर निगम को जवाब पेश करने के लिए 3 सप्ताह का समय दिया है। 

10वीं और 12वीं के प्रवेश के लिए 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन देना होगा

माध्यमिक शिक्षा मंडल से संबद्धता प्राप्त करने वाली संस्थाओं में अध्ययनरत  नियमित विद्यार्थियों के नामांकन की जानकारी मंडल की वेबसाइट पर 31 अक्टूबर तक देनी होगी। मंडल की परीक्षा के लिए केवल वही विद्यार्थी आवेदन कर सकेगा जिसका विद्यालय द्वारा ऑनलाइन नामांकन कराया जा रहा है।

24 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here