Loading...    
   


कोचिंग संचालक, छात्रा का मोबाइल हैक करके रिश्तेदारों को अश्लील वीडियो भेजता था / GWALIOR NEWS

ग्वालियर। पुलिस ने ग्वालियर शहर में कोचिंग संचालित करने वाले विवेक परिहार को गिरफ्तार किया है। विवेक परिहार पर आरोप है कि उसने केआरजी कॉलेज की एक छात्रा का मोबाइल हैक किया और उसके मित्र व रिश्तेदारों को अश्लील फोटो एवं वीडियो भेजे।

2019 में छात्रा को प्रपोज किया था

एसपी राज्य साइबर सेल सुधीर अग्रवाल ने बताया कि माधौगंज निवासी 20 वर्षीय छात्रा केआरजी कॉलेज में पढ़ती है। वर्ष 2019 में उसकी मुलाकात सेवा नगर निवासी विवेक परिहार से हुई। विवेक कोचिंग संचालक है। मुलाकात के कुछ दिन बाद ही उसने छात्रा से प्यार का इजहार किया, लेकिन छात्रा ने उसका प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया।

छात्रा की आईडी हैक करके फ्रेंड्स व फैमिली को अश्लील मैसेज भेजे

छात्रा द्वारा ना सुनते ही कोचिंग संचालक ने फिशिंग अटैक कर आईडी हैक की और इसके बाद उसकी मित्र तथा रिश्तेदारों को अश्लील वीडियो व पोस्ट भेजने लगा। जब छात्रा के रिश्तेदारों व परिचितों ने उसकी आईडी से भेजे जाने वाले मैसेज व वीडियो उसे दिखाए तो छात्रा राज्य साइबर सेल पहुंची और मामले की शिकायत की। 

आठ माह से राज्य साइबर सेल कर रही थी पड़ताल 

छात्रा की शिकायत के बाद राज्य साइबर सेल की टीम आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी, लेकिन आरोपी टैक्नीकल एक्सपर्ट था और एक बार मैसेज व वीडियो भेजने के बाद अपनी लोकेशन सहित वह जानकारी हटा देता था, जिससे साइबर सेल उसका पता लगा सके। इसके बाद साइबर सेल ने छात्रा के नाम से उस आईडी पर चेटिंग की और आरोपी को भरोसे में लेकर बातचीत में उलझाया, इसी बीच साइबर टीम ने उसे दबोच लिया।

15 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here