Loading...    
   


मध्यप्रदेश की ओर बंगाल की खाड़ी से बादलों का एक और दल आ रहा है, झमाझम बरसेगा / MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। बूंद बूंद पानी के लिए तरस गए मध्यप्रदेश के लिए गुड न्यूज़ है। जन्माष्टमी से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा। बंगाल की खाड़ी से बादलों की एक बड़ी सी बटालियन मध्य प्रदेश की तरफ आ रही है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले चार-पांच दिनों तक मध्यप्रदेश में अच्छी बारिश होगी।

बादल गुरुवार को बंगाल की खाड़ी से पानी भरेंगे 

भारत के मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि बंगाल की खाड़ी में एक ऊपरी हवा का चक्रवात बन गया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इस सिस्टम के गुरुवार को कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होने की पूरी संभावना है। साथ ही यह खाड़ी में ऊर्जा एकत्र करने के बाद आगे बढ़ेगा। 

मध्यप्रदेश में बुधवार 12 अगस्त को कहां कितनी बारिश हुई

इससे प्रदेश में अगले 4 से 5 दिन तक बरसात का दौर जारी रहेगा। इस दौरान अच्छी बारिश की उम्मीद की जा रही है। मौसम विज्ञान केंद्र  ने बताया कि बुधवार को सुबह 8ः30 बजे से शाम 5ः30 बजे तक सतना में 133, रीवा में 42, उमरिया में 38, सागर में 22, खजुराहो में 18.8, नौगांव में 13, जबलपुर में 12, दमोह में 10, मलाजखंड में 9, ग्वालियर, होशंगाबाद में 6, इंदौर, मंडला में 5, रतलाम में 4, उज्जैन, शाजापुर, पचमढ़ी और बैतूल में एक-एक मिमी. बारिश हुई। 

बंगाल की खाड़ी से बिहार और छत्तीसगढ़ तक बादलों का डेरा

बुधवार को बंगाल की खाड़ी में ऊपरी हवा का चक्रवात बन गया है। इसके गुरुवार को कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित होने की संभावना है। साथ ही यह स्थिर होकर और शक्तिशाली होने के बाद आगे बढ़ेगा। बिहार से छत्तीसगढ़ होकर एक ट्रफ बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है। 

मध्यप्रदेश में शुक्रवार से झमाझम बारिश शुरू होगी

मानसून द्रोणिका (ट्रफ) उत्तर प्रदेश से होकर गुजर रही है। इस वजह से प्रदेश में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से बड़े पैमाने पर नमी आ रही है। इससे बरसात का दौर चल रहा है। गुरुवार को कम दबाव का क्षेत्र बनने के बाद बारिश की गतिविधियों में और तेजी आने की संभावना है।

13 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here