Loading...    
   


MP POLITICAL NEWS TODAY - मध्य प्रदेश के नेताओं के बयान एवं महत्वपूर्ण समाचार

भोपाल
। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा और शाम को महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने उन सभी खबरों का खंडन किया जिनमें शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री पद से हटाने की बात की जा रही थी। सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि मध्यप्रदेश में पीएम आत्मानिर्भर स्वस्थ भारत योजना प्रारम्भ हो गई है। कमलनाथ ने ब्लैक फंगस के इंजेक्शन के मामले की जांच कराने की मांग की है। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि 20 जून तक सड़कों की मरम्मत नहीं हुई तो कार्रवाई करेंगे।

शिवराज जी मुख्यमंत्री थे, मुख्यमंत्री हैं और मुख्यमंत्री रहेंगे: नरोत्तम मिश्रा

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार और संगठन को लेकर SocialMedia पर चल रही सभी तरह की खबरें पूरी तरह निराधार, भ्रामक और असत्य हैं। भाजपा शिवराज सिंह चौहान जी और विष्णु दत्त शर्मा जी के नेतृत्व में संगठित और एकजुट है। शिवराज जी प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, मुख्यमंत्री हैं और मुख्यमंत्री रहेंगे। 

मध्यप्रदेश में पीएम आत्मानिर्भर स्वस्थ भारत योजना प्रारम्भ: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में पीएम आत्मानिर्भर स्वस्थ भारत योजना प्रारम्भ की गई है। रु. 64,000 करोड़ के परिव्यय के साथ इसका लक्ष्य प्राथमिक, माध्यमिक और तृतीयक स्वास्थ्य प्रणालियों में क्षमताओं को विकसित करना है। केंद्र सरकार देशभर में स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे को मज़बूती प्रदान करने के लिए निरंतर कार्यरत है। मेडिकल कॉलेजों की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है,साथ ही नागरिकों को डिजिटल हेल्थ कार्ड की सुविधा दी जा रही है। 

ब्लैक फंगस के इंजेक्शन मामले की जांच कराई जाए: कमलनाथ

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने कहा कि ब्लेक फ़ंगस बीमारी में उपयोग के लिये हिमाचल प्रदेश से बुलवाये गये साधारण इंजेक्शनो से प्रदेश के इंदौर-भोपाल-जबलपुर -सागर में मरीज़ों को लगवाये जाने से उन्हें साइड इफ़ेक्ट की बड़ी शिकायतें सामने आ रही है। सरकार इस और ध्यान दे व इसका उपयोग रोकने के निर्देश जारी करे। इस पूरे मामले की जाँच भी करवायी जावे। सरकार इसमें लगने वाले आवश्यक इंजेक्शनो की आपूर्ति बढ़ाने के प्रयास युद्ध स्तर पर करे क्योंकि अभी भी बड़ी संख्या में मरीज़ परेशान होकर भटक रहे है।

20 जून तक शहरों में सड़कों की मरम्मत नहीं हुई तो कार्रवाई करेंगे: भूपेंद्र सिंह

नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि एमपी में पीने के पानी और सीवरेज के काम के लिए रास्ता खोदने वाली एजेंसियों को अल्टिमेटम दिया गया है। 20 जून से पहले इन रास्तों को पूरी तरह ठीक करना होगा, ताकि बरसात के समय लोगों को परेशानी न हो। रोड रेस्टोरेशन का काम पूरा न होने पर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

नरोत्तम मिश्रा विधानसभा अध्यक्ष से मिले

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि भोपाल में अपने आवास पर आज सुबह Madhya Pradesh विधानसभा के अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम जी से सौजन्य मुलाकात कर समसामयिक विषयों पर चर्चा की। 

नया अपैक्स बैंक घोटाला सामने आया: अरुण यादव

कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि घोटाला प्रदेश के नाम से बदनाम मप्र में एक और नया अपैक्स बैंक घोटाला सामने आया है, जहाँ मुख्य परीक्षा के लिए उतने ही छात्रों को मेरिट लिस्ट में लिया है जितने कुल पद है। शिवराज सरकार आपदा में अवसर ढूंढ ही लेती है। 

मामा फिर चैन से सोने लगे हैं: जीतू पटवारी

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने अस्पतालों में ऑक्सीजन से संबंधित समाचार को शेयर करते हुए कहा कि ऑक्सीजन के लिए बेचैन दिखने का "नाटक" करने वाले "मामा" फिर चैन से सोने लगे हैं! और उधर, #मध्यप्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन मशीनों का इंतजार हो रहा है। हे भगवान, तीसरी लहर से मेरे प्रदेश को बचाना। 

अन्नदाता का हित ही मेरे लिए सर्वोपरि है: मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के मार्गदर्शन में भारत सरकार के सहयोग ग्रीष्मकालीन मूंग की खरीदी समर्थन मूल्य पर की जायेगी। अन्नदाता का हित ही मेरे लिए सर्वोपरि है। मूंग की गिरती कीमतों से किसान चिंतित न हों। आपकी उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिए हम संकल्पित हैं।

07 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here