Loading...    
   


मध्य प्रदेश सरकार की गतिविधियां एवं समाचार - MP GOVERNMENT NEWS TODAY

मध्यप्रदेश में मूंग का समर्थन मूल्य घोषित

भोपाल। भारत सरकार द्वारा मध्यप्रदेश के लिए मूँग की खरीदी का लक्ष्य और समर्थन मूल्य निर्धारित किया गया है। मूँग का समर्थन मूल्य 7196 रूपये प्रति क्विटंल निर्धारित किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि मूंग की खरीदी के लिए 8 जून से किसानों का रजिस्ट्रेशन और 15 जून से खरीदी शुरू हो जाएगी। 

लोगों को डिप्रेशन से निकालने गमक का ऑनलाइन आयोजन अच्छा है: मंत्री उषा ठाकुर 
संस्कृति, पर्यटन और आध्यात्म मंत्री सुश्री Usha Thakur ने कहा कि कोविड महामारी के अवसादपूर्ण वातावरण से आमजनों को बाहर निकलने के लिए संस्कृति विभाग ने गमक श्रृंखला का वर्चुअल आयोजन कर सकारात्मक प्रयास किया है। यह संस्कृति और संस्कारों का संरक्षण तो करेगी ही साथ ही कलाकारों का मनोबल बढ़ाएगी और आजीविका भी प्रदान करेंगी। सुश्री ठाकुर जनजातीय संग्रहालय की आठवीं वर्षगाँठ पर विविध कलानुशासनों की गतिविधियों के ऑनलाइन प्रदर्शन के अवसर पर संबोधित कर रही थी। 

यदि किसी को खांसी बुखार है तो टोल फ्री नंबर पर बताएं

आपकी लापरवाही आपके और आपके परिवार के लिए भारी पड़ सकती है। आपको खांसी, बुखार या श्वांस लेने में परेशानी हो तो तत्काल अपनी जांच कराएं। या टोल फ्री नंबर 104 या 1075 पर कॉल करें 

सूक्ष्म, लघु मध्यम उद्यम तथा विज्ञान और प्रौद्योगिकी एवं नीमच जिले के कोविड नियंत्रण के लिए प्रभारी मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने रविवार को जावद, अठाना, नयागांव, सरवानिया महाराज तथा मोरवन, डीकेन, रतनगढ़ एवं सिंगोली में व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा की।

गृह मंत्री Dr. Narottam Mishra ने दतिया में रविवार को हनुमान गढ़ी में 14 लाख 40 हजार रूपये की लागत से अम्बेडकर पार्क के सौन्दर्यीकरण कार्य का भूमि-पूजन किया। उन्होंने इसके पूर्व भगवान गौतम बुद्ध एवं संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। 

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया के ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री वितरित की। उन्होंने ग्राम उद्गंवा, नूनवाहा, जौहरिया, गढ़ी, डोंगरपुर और बनौली में 700 से अधिक गरीब और जरुरतमंद परिवारों को नि:शुल्क खाद्य सामग्री के किट वितरित किए। 

वित्त, वाणिज्यिक कर, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी तथा रतलाम के कोविड प्रभारी मंत्री श्री Jagdish Devda ने आज रतलाम में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ली। उन्होंने कहा कि ज़िले में कोरोना की स्थिति ठीक है लेकिन सतत समीक्षा जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि वर्षा ऋतु के आगमन तथा मज़दूरों के रोज़गार की स्थिति को देखते हुए 7 जून से निजी निर्माण कार्यों को चालू करने की सहमति दी गई है। ज़िले की मंडियों में व्यापार के लिए भी सहमति दी गई है। 

जल संसाधन मंत्री तथा इंदौर जिले के प्रभारी श्री Tulsi Silawat ने समाज में विशिष्ट प्रभाव रखने वाले जिले के सभी  धर्मगुरुओं, खिलाड़ियों, जन-प्रतिनिधियों आदि प्रबुद्ध जनों से अनुरोध किया है कि इंदौर की जनता में कोविड अनुकूल व्यवहार के पालन के संबंध में जन-जागरूकता के लिये अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। 

06 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here