बाबा महाकाल के दर्शन शुरू होंगे, भोले के भक्तों के लिए गुड न्यूज़ - MP NEWS

उज्जैन
। भगवान शिव के भक्तों के लिए अच्छी खबर है। मध्य प्रदेश के पवित्र शहर उज्जैन में स्थित ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के दर्शन शुरू होने वाले हैं। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने डिसाइड किया है कि दिनांक 15 जून 2021 से श्रद्धालुओं के लिए महाकालेश्वर मंदिर के पट खोल दिए जाएंगे।

केवल वैक्सीन लगवाने वालों को मिलेंगे बाबा महाकाल के दर्शन

उज्जैन जिला आपदा प्रबंदन की बैठक में यह भी फैसला हुआ है कि अगर हालात सामान्य रहे तो 15 जून से नियमों के साथ बाबा महाकाल का मंदिर भी खोला जा सकता है। मंदिर में प्रवेश के लिए कुछ नियम बनाए जाएंगे। उसी आधार पर मंदिर में प्रवेश में मिलेगा। बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन के दो डोज लगवाए होंगे, उन्हें सर्टिफिकेट दिखाने के बाद महाकाल मंदिर में प्रवेश मिलेगा। दर्शन की व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिग के लिए जारी गाइडलाइन के अनुरूप ही की जाएगी।

दूसरी लहर में बाबा के दो पुजारियों का निधन हो गया था

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर के चलते बाबा महाकाल का मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था क्योंकि उज्जैन में संक्रमण तेजी से फैला था। जबकि कोरोना के चलते महाकाल मंदिर के दो पुजारियों का निधन भी हो गया था। जिसके बाद मंदिर को बंद कर दिया गया था लेकिन अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद बाबा महाकाल मंदिर को जल्द ही खोला जाएगा।

07 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here