INDORE में होटल मशाल सील, संचालक पर FIR, बार लाइसेंस सस्पेंड - MP NEWS

इंदौर।
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में शादी समारोह की अनुमति नहीं है लेकिन यहां होटल मशाल में 70 लोगों की मौजूदगी में न केवल शादी हुई, बल्कि उसमें शराब भी परोसी गई। देर रात जिला प्रशासन और किशनगंज पुलिस ने मिलकर होटल मशाल पर छापा मारा। 60 से 70 लोग मौके पर मिले है। खास बात यह है कि होटल का बार भी खुला हुआ मिला। 4 पर केस दर्ज किया है। 

होटल का बार लाइसेंस निलंबित किया गया है। इसमें कुछ भाजपा नेताओं के शामिल होने की बात सामने आ रही है जिसके चलते दूल्हा-दुल्हन परिवार को केस दर्ज करने से बचा लिया गया है। प्रशासन को शुक्रवार रात राऊ क्षेत्र में ग्राम पान्दा में पहाड़ी पर बनी होटल मशाल (रेड मैपल) के संबंध में सूचना मिली। जहां पर शादी समारोह की कॉकटेल पार्टी चल रही थी। कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक इस संबंध में जब मौके पर पुलिस-प्रशासन और आबकारी विभाग की टीम को भेजा गया तो पार्टी चलती हुई मिली। 

महू एसडीएम अभिलाष मिश्रा, सीएसपी पुनीत गहलोत और तहसीलदार सुनील जायसवाल के साथ ही आबकारी उपायुक्त राजनारायण सोनी की टीम ने यह कार्रवाई की। आयोजनकर्ता और होटल संचालक के खिलाफ भी पुलिस ने 188 धारा के उल्लंघन के मामले में एफआईआर दर्ज की और कलेक्टर के निर्देश पर आबकारी विभाग ने होटल को दिया गया बार लाइसेंस भी निलंबित कर दिया।  

वहीं आज हालांकि लॉकडाउन के चलते शराब दुकानें भी बंद करवाई गई है। वहीं दूसरी तरफ आबकारी आयुक्त ने भी सोम डिसलरी रायसेन का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। किशनगंज टीआई शशिकांत चौरसिया ने बताया कि मालिक निशित जैन सहित पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बार मैनेजर बेनसिंह और होटल मैनेजर सौरभ तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि व्यवस्था देखने वाली एक महिला मैनेजर को भी आरोपी बनाया है। अब मालिक, महिला मैनेजर और एक अन्य की तलाश है। यहां भारी मात्रा में शराब भी मिली थी, जिसे जब्त कर लिया गया।

जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने होटल मैनेजर पर धारा 151 सहित 188 में कार्रवाई की है। होटल को सील करने की कार्रवाई जारी है। मामले में होटल मालिक पर भी कार्रवाई होना है। कलेक्टर मनीष सिंह ने सख्त निर्देश दिए हुए है कि अगर कोई भी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करेगा तो उसकी सजा भुगतने के लिए तैयार रहे। इससे पहले भी नियम तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई हो चुकी है। होटल संचालक सहित वर वधु के माता-पिता और अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।

05 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here