Loading...    
   


CM Sir, शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को रुकने मत देना क्योंकि हम सबका सब्र टूट गया है - Khula Khat

जैसे कि सभी को ज्ञात है कि मध्य प्रदेश सरकार ने 2011 के बाद से सन 2018 में 30000 शिक्षकों की भर्ती निकाली थी, जिसमें सितंबर 2018 में भर्ती का विज्ञापन निकाला गया था, दिसंबर 2018 में विधानसभा चुनाव की वजह से परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था, एक महीने बाद फरवरी और मार्च में उच्च माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षकों की परीक्षा का आयोजन हुआ,उसके बाद लोकसभा चुनाव की वजह से एवं अन्य कारणों से परीक्षा परिणाम को लगातार टाला गया तथा अगस्त और अक्टूबर 2019 में उच्च माध्यमिक तथा माध्यमिक शिक्षकों का परिणाम जारी किया गया। 

फरवरी 2020 में मेरिट लिस्ट जारी की गई इसके अगले महीने मार्च माह में स्कूलों की चॉइस फिलिंग और दस्तावेजों को अपलोड करने का कार्य किया गया, फिर भर्ती को सत्यापन को टालते हुए जुलाई तक खींचा गया तथा 1 जुलाई से सत्यापन शुरू किया गया जो सिर्फ 3 दिन चला और 4 जुलाई को सत्यापन रोक दिया गया। पर समस्त बेरोजगारों के अथक प्रयास तमाम मुख्य्मंत्री को ज्ञापन देने के बाद ट्विटर पर ऑनलाइन आंदोलन करने के बाद यह भर्ती का सत्यापन एक लंबे इंतजार के बाद फिर से 1 अप्रैल 2021 से शुरू किया गया तथा 16 अप्रैल 2021 को कोरोना महामारी का हवाला देकर फिर से सत्यापन रोक दिया गया। 

इसके बाद कोरोना कर्फ्यू के रहने की वजह से विभाग द्वारा सत्यापन कार्य लगातार आगे बढ़ाया गया, युवाओं ने एक बार फिर ट्विटर पर हैशटैग UnlockMPTETjoiningInJune के साथ 3 लाख से ज्यादा ट्वीट कर दिए तो  इसके बाद जून के दूसरे सप्ताह में 7 जून से सत्यापन शुरू करने का आदेश जारी किया गया। बेरोजगारों की एकमात्र मांग यही है कि अब किसी भी प्रकार की रुकावट बेरोजगारों के लिए अन्याय साबित होगी क्योंकि बेरोजगारी और ऊपर से कोरोना महामारी के इस दौर में घर परिवार चलाना चलाना कठिन हो रहा है तथा मध्यप्रदेश सरकार 30000 चयनित शिक्षकों की आर्थिक और मानसिक स्थिति को समझते हुए जून माह में समस्त प्रक्रिया पूरी करके अगले माह जुलाई में नियुक्ति पत्र प्रदान करें।

इससे ना सिर्फ बेरोजगारों का भला होगा बल्कि कई दूरस्थ क्षेत्रों में ऐसे विद्यालय जो बिना शिक्षकों के जूझ रहे हैं ऐसे विद्यालय में उनमें शिक्षकों की नियुक्ति होगी तो मध्यप्रदेश का शिक्षा स्तर में काफी सुधार होगा। 
निवेदक, नवीन श्रीवास्तव, चयनित शिक्षक, गुना, मध्यप्रदेश

03 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here