MPTET चयनित शिक्षकों के दस्तावेज सत्यापन हेतु आदेश जारी - NEWS TODAY

भोपाल
। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, मध्य प्रदेश द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने के बाद नियुक्ति का इंतजार कर रहे करीब 40,000 उम्मीदवारों के लिए गुड न्यूज़ है। दस्तावेज सत्यापन के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। एक दिन पहले ही चयनित शिक्षकों ने दस्तावेज सत्यापन शुरू करने की मांग को लेकर 3 लाख से ज्यादा ट्वीट किए थे। और जनता को बताया था कि सरकार किस तरह तारीख पर तारीख बढ़ाती जा रही है। 

आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश के हस्ताक्षर से दिनांक 1 जून 2021 को सभी संभागीय संयुक्त संचालक एवं सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश क्रमांक 652 द्वारा बताया गया है कि उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक भर्ती के शेष दस्तावेज सत्यापन का कार्य दिनांक 7 जून 2021 से प्रारंभ किया जाना है। 

बताया गया है कि इस हेतु एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर शेड्यूल अपलोड किया जाएगा। इसी के आधार पर अपने अपने क्षेत्राधिकार में दस्तावेज सत्यापन की व्यवस्था सुनिश्चित करें। यदि दस्तावेज सत्यापन अधिकारी के नाम में कोई परिवर्तन है तो नवीन सत्यापन अधिकारी का नाम एवं विस्तृत जानकारी स्पेशल सेल डीपीआई को ई-मेल के माध्यम से भेजें। आदेश सभी संबंधितों को ईमेल कर दिया गया है। 

01 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here