MP BOARD 12th टॉपर्स के लिए परीक्षा कराई जाएगी - NEWS TODAY

भोपाल
। माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा आयोजित कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल की परीक्षा रद्द कर दी गई है परंतु यदि स्टूडेंट ने जमकर तैयारी की है और वह मंत्री समूह द्वारा निर्धारित होने वाली मूल्यांकन प्रक्रिया को उचित नहीं मानता है तो ऐसे विद्यार्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। सरल शब्दों में, पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन होगा। जो स्टूडेंट्स पास होने के लिए पढ़ाई कर रहे थे, उन्हें एक प्रकार का जनरल प्रमोशन मिल चुका है।

बच्चे संकट में है, खतरा नहीं ले सकते: सीएम शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में इस वर्ष बारहवीं बोर्ड की परीक्षा नहीं होगी। बच्चों की जिंदगी हमारे लिए अनमोल है। केरियर की चिंता हम बाद में कर लेंगे। इस समय जब सम्पूर्ण देश, प्रदेश तथा बच्चे कोरोना का संकट झेल रहे हैं, ऐसे में परीक्षाओं का मानसिक बोझ डालना उचित नहीं है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रालय से मीडिया को दिये संदेश में यह बात कही।

मूल्यांकन की प्रक्रिया शिक्षाविद नहीं, मंत्रियों का समूह तय करेगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 12वीं बोर्ड के परिणाम किस प्रकार आएंगे, यह तय करने के लिए मंत्रियों के समूह का गठन किया गया है। जो विशेषज्ञों से चर्चा करने के उपरांत आंतरिक मूल्यांकन या अन्य आधारों पर रिजल्ट की प्रक्रिया तय करेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बेहतर परिणाम के लिए या परिणाम में सुधार के लिए जो विद्यार्थी परीक्षा देना चाहेंगे उनके लिए विकल्प खुला रहेगा। कोरोना संकट की समाप्ति के बाद इच्छुक विद्यार्थी 12वीं की परीक्षा दे सकेंगे।

02 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !