Loading...    
   


मध्य प्रदेश के 16 जिलों में CORONA मौके का इंतजार कर रहा है - MP NEWS

भोपाल
। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार मध्य प्रदेश का बाजार खोल दिया गया है लेकिन 16 जिले ऐसे हैं जहां कोरोनावायरस मौके का इंतजार कर रहा है। कोई भी लापरवाही ना केवल लापरवाह व्यक्ति के लिए बल्कि उसके परिवार और परिचितों के लिए जानलेवा हो सकती है। यह जानकारी भयभीत करने के लिए नहीं बल्कि सावधान करने के लिए है। सरकार के अलावा सामाजिक निगरानी और सतर्कता जरूरी है।

इन 16 जिलों में खतरा बना हुआ है

मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 16 जिलों में 10 से अधिक प्रकरण आए हैं। इंदौर में 362, भोपाल में 221, जबलपुर में 98 , ग्वालियर में 41, रतलाम में 24, सीहोर में 21, बैतूल में 17, सागर में 15, धार में 14, नीमच में 14, रीवा में 14, रायसेन में 13, अनूपपुर में 12, अशोकनगर में 12, खरगोन में 12 तथा मुरैना में 12 नए प्रकरण आए हैं। इन सभी जिलों में वायरस कमजोर नहीं हुआ है। लोगों की जागरूकता के कारण उन्हें संक्रमित नहीं कर पा रहा है। 

मध्यप्रदेश में 12906 मरीज होम आईसोलेशन में, जरा सी चूक खतरनाक होगी

मुख्यमंत्री के कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में आज की तारीख में 20303 लोग संक्रमित हैं। इनमें से 12906 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। शेष मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। माना जा सकता है कि अस्पतालों में भर्ती मरीजों को निगरानी में रखा जाएगा लेकिन होम आइसोलेशन वाले मरीजों के परिवार के लोग यदि अनलॉक के कारण थोड़ी भी कंफर्टेबल हो गए तो उनकी छोटी सी चूक खतरनाक होगी।

01 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here