Loading...    
   


MP CORONA 18+ का वैक्सीनेशन स्थगित

भोपाल
। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किया गया 18+ वैक्सीनेशन कार्यक्रम मध्यप्रदेश में स्थगित कर दिया गया है। वैक्सीनेशन 1 मई 2021 से शुरू होने वाला था परंतु स्थगित कर दिया गया है। अगली तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

45+ का वैक्सीनेशन जारी रहेगा: मुख्यमंत्री 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि मध्य प्रदेश में 1 मई से प्रारंभ नहीं हो सकेगा 18 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन, 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन जारी रहेगा। 

ऑर्डर में देरी हो गई, दवाई नहीं आई 

सरकारी सूत्रों का कहना है कि 18+ वैक्सीनेशन कार्यक्रम तो घोषित कर दिया गया लेकिन सरकार ने कंपनियों को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए आर्डर जारी नहीं किए थे। आदेश जारी करने में देरी हुई जिसके चलते वैक्सीन नहीं आ पाई है। कब तक आ पाएगी, सरकार के पास कोई निर्धारित तारीख नहीं है। 

वैक्सीन की कंपनी सरकारी होती तो परेशानी ना होती

पहली बार समझ में आ रहा है कि इस तरह की कंपनियां प्राइवेट नहीं सरकारी होनी चाहिए। यदि वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सरकारी होती तो कर्मचारी युद्ध स्तर पर काम करते हैं। जिस तरह मध्य प्रदेश के धार जिले में 3 साल से बंद पड़ी ऑक्सीजन फैक्ट्री को मात्र 100 घंटों में चालू कर दिया गया था, उसी प्रकार वैक्सीन का उत्पादन भी हो पाता था।

जैसे ही वैक्सीन मिलेगी, अभियान शुरू हो जाएगा: सीएम

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि भारत बायोटेक और SII दोनों कंपनियों से संपर्क के बाद पता चला है कि हमें 1 मई को वैक्सीन डोज़ उपलब्ध नहीं हो पाएंगी जिसके चलते 1 मई से 18 साल से ज्यादा आयु के लोगों का टीकाकरण अभियान शुरू नहीं किया जा सकेगा। जैसे ही वैक्सीन प्राप्त होगी, टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। 

29 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here