Loading...    
   


DATIA में कोरोनावायरस की जांच पर प्रतिबंध

दतिया
। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरबी कुरेले ने दतिया जिले में कोरोनावायरस की जांच प्रक्रिया पर प्रतिबंध लगा दिया है। 27 अप्रैल 2021 को जारी नवीन आदेश में सिर्फ दो प्रकार के लोगों का सैंपल लिया जाएगा। आदेश सभी फीवर क्लीनिक एवं सैंपल इन टीम के लिए जारी किए गए हैं। 

DATIA में सिर्फ बुखार के साथ ऑक्सीजन पीड़ितों का ही सैंपल लिया जाएगा 

जारी आदेश में डॉ आरबी कुरेले सीएमएचओ दतिया ने लिखा है कि कोरोनावायरस की जांच के लिए केवल ऐसे लोगों का ही सैंपल कलेक्ट किया जा सकता है। जिनका थर्मल स्कैनर से टेंपरेचर 97 डिग्री से ज्यादा हो और पल्स ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन सैचुरेशन 94 से कम हो। यानी केवल उसी व्यक्ति का सैंपल कलेक्ट किया जाएगा जैसे बुखार हो और जिसका ऑक्सीजन सैचुरेशन 94 से कम हो। यदि केवल बुखार है या फिर केवल ऑक्सीजन सैचुरेशन 94 से कम है तो दतिया में सैंपल नहीं लिया जाएगा। 

कई मामलों में नेगेटिव रिपोर्ट लगती है 

यहां बताना जरूरी है कि भारत में कई मामलों में व्यक्ति को कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट लगानी पड़ती है। यदि आप किसी भी प्रकार का इलाज कराना चाहते हैं, आपको पता है कि आप संक्रमित नहीं हैं, आपको बुखार नहीं है, आपका ऑक्सीजन लेवल सही है, फिर भी अस्पताल में भर्ती करने से पहले डॉक्टर आपकी नेगेटिव रिपोर्ट मांगते हैं। कई सरकारी कार्यक्रमों में एवं यात्राओं के दौरान नेगेटिव रिपोर्ट मांगी जाती है। सीएमएचओ दतिया के आदेश के बाद दतिया जिले के लोग पता नहीं क्या करेंगे।

28 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here