MP में 18+ के लिए वैक्सीनेशन सेंटर कौन-कौन से होंगे

भोपाल
। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोरोनावायरस का टीका लगाने के निर्देश दे दिए हैं। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व्यक्तिगत तौर पर इस अभियान की निगरानी कर रहे हैं। संख्या बहुत ज्यादा होगी इसलिए वैक्सीनेशन-3 की तैयारियां भी उसी के अनुसार करनी पड़ेगी। यही कारण है कि नए वैक्सीनेशन सेंटर तलाशी जा रहे हैं।

कोविड वैक्सीनेशन: अभी तक पहला ऑर्डर कंफर्म नहीं हुआ

मध्य प्रदेश में 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के 3.40 करोड़ लोगों के लिए शुरू हो रहे वैक्सीनेशन अभियान के लिए राज्य सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट को 45 लाख कोविशील्ड का पहला ऑर्डर दिया है, लेकिन अभी निर्माता कंपनी की तरफ से फिलहाल यह जानकारी नहीं दी है कि वह मप्र को कब और कितनी वैक्सीन उपलब्ध कराएगा। इसके बाद ही वैक्सीनेशन के प्लान को अंतिम रूप दिया जाएगा।

अस्पतालों में नहीं मतदान केंद्रों में होगा टीकाकरण

बैठक में सुझाव दिया गया कि वैक्सीनेशन सरकारी अस्पतालों की बजाय स्कूलों में होना चाहिए। वजह है, अस्पतालों में भीड़ ज्यादा हो जाएगी और वैक्सीनेशन के लिए जाने वाले संक्रमित होने की संभावना बढ़ जाएगी। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका प्लान तैयार किया जाए। इससे पहले भोपाल में 1 मई से हर दिन 15 से 20 हजार लोगों को हर दिन वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है।

भोपाल में 45+ वाले 10 लाख लोग बाकी है

भोपाल में अभी तक 45 साल से ज्यादा के करीब 5 लाख 19 हजार लोगों को टीका लग चुका है। इसके बाद इस श्रेणी के करीब 10 लाख लोगों का वैक्सीनेशन बाकी है। दरअसल, कोरोना कर्फ्यू के चलते वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी हो गई है। मंगलवार को राजधानी में 1,319 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

28 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !