Loading...    
   


GYM जैसी BODY चाहिए तो यह फल सिर्फ 1 महीने खाइए

यदि आप डेली जिम नहीं जा सकते और आपके पास उनका डाइट चार्ट फॉलो करने के लिए पर्याप्त पैसे भी नहीं है तब भी आप जिम जैसी बॉडी बना सकते हैं। आपको सिर्फ एक फल (लसोड़ा) नियमित रूप से 1 महीने का खाना है। 

मात्र 5 लसोड़ा फल 1 किलो मांस के बराबर ऊर्जा देते हैं

लसोड़ा नाम का यह फल ज़्यादातर पंजाब में पाया जाता हैं। यही कारण है कि पंजाब और हरियाणा के लोग थोड़े ज्यादा हष्टपुष्ट और बलशाली होते हैं। इस फल की खासियत यह हैं की यह आपको 1 किलो मांस के बराबर की ताकत प्रदान करता हैं। 1 किलो मांस के बराबर ताकत पाने के लिए आपको प्रतिदिन लसोड़ा के पाँच फल खाने होंगे। इसके खाने से आपको 1 किलो मांस खाने के बराबर ऊर्जा मिलने लगेगी।

हड्डी मजबूत, दिमाग तेज और याददाश्त भ्री बढ़ती है

यदि आप इस फल का रोजाना इस्तेमाल करते हैं तो आपका शरीर कभी कमजोर नहीं होगा। यह फल हड्डियों से जुड़ी बीमारियों को दूर करता है और आपके शरीर को मजबूती प्रदान करता हैं।इस फल में कैल्शियम और फास्फोरस भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो की शरीर के लिए बेहद जरूरी होता हैं। इसके सेवन से दिमाग भी तेज होता है और याददाश्त की शक्ति बढती है। लसोड़ा में आयरन की भरपूर मात्रा पायी जाती हैं। जो आपके शरीर के खून में आयरन की कमी को पूरा करता है अर्थात इस फल के सेवन के एक नहीं बल्कि कई फायदे हैं। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here