Loading...    
   


चयनित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए कमलनाथ का सीएम शिवराज सिंह को दूसरा पत्र - MP NEWS

प्रिय श्री शिवराज सिंह चौहान जी
, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में लगभग तीस हजार शिक्षकों की भर्ती प्रकिया प्रारंभ की गयी थी। भर्ती प्रक्रिया के अंतिम चरण में केवल दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया रह गयी थी। प्रदेश में आपकी सरकार बनने के बाद से संपूर्ण प्रकिया लंबित हो गई है एवं चयनित अभ्यर्थी अपनी नियुक्ति हेतु दीर्घकाल से प्रतीक्षारत है। प्रदेश सरकार द्वारा इस विषय पर कोई ठोस निर्णय नहीं लिये जाने के कारण चयनित अभ्यर्थी उद्वेलित है। 

इस संबंध में पूर्व में भी मेरे द्वारा अर्द्ध शासकीय पत्र क्रमांक 698 दिनांक 28 नवंबर 2020 से नियुक्ति हेतु आग्रह किया गया था। कोरोना के कारण बंद शिक्षण संस्थाओं में शैक्षणिक कार्य अब प्रारंभ हो रहा है एवं शिक्षकों की बड़ी संख्या में आवश्यकता पूर्व से ही है। प्रदेश में शिक्षा के स्तर को उच्च आयाम प्रदान करने एवं शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत न्यूनतम छात्र शिक्षक अनुपात को पूर्ण करने के लिये चयनित अभ्यर्थियों की शिक्षक पद पर नियुक्ति किया जाना अत्यन्त आवश्यक है। 

मेरा आपसे पुनः आग्रह है कि इस संबंध में शासनस्तर पर शीघ्रातिशीघ्र निर्णय लेने का कष्ट करें ताकि इन अभ्यर्थियों की मांग पूरी हो सके और प्रदेश में शिक्षण कार्य सुचारू रूप से हो सके। शुभकामनाओं सहित आपका (कमल नाथ) पूर्व मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश

25 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here