Loading...    
   


MP BOARD का प्रश्न बैंक जारी, कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए - MP Board Question Bank 2021

भोपाल।
माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल, मध्यप्रदेश ने हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों के लिए प्रश्न बैंक की जारी कर दिया है। बोर्ड की ओर से बताया गया है कि सभी विषयों के प्रश्न बैंक अपलोड करने की प्रक्रिया लगातार जारी है। विद्यार्थियों से अनुरोध है कि यदि उनके विषय का प्रश्न बैंक फिलहाल नहीं है तो 1 दिन बाद फिर से चेक करें। Online MP Board Question Bank 2021 के ऑफिशियल पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

एमपी बोर्ड के प्रश्न बैंक में क्या मिलेगा 

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा जारी किए गए प्रश्न बैंक में विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण प्रश्न प्राप्त होंगे जिसके कारण उन्हें परीक्षा की तैयारी करने में आसानी होगी। इस बात की गारंटी नहीं दी जाती कि पेपर में सभी प्रश्न क्वेश्चन बैंक से आएंगे परंतु पिछले वर्षों का एक्सपीरियंस कहता है कि ज्यादातर प्रश्न क्वेश्चन बैंक से ही आते हैं। इसलिए जरूरी है कि अपनी रेगुलर क्लास के साथ प्रश्न बैंक से भी रिवीजन करें। 

एमपी बोर्ड की परीक्षा ऑफलाइन होगी या ऑनलाइन 

माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल द्वारा हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल की परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी या ऑनलाइन ओपन बुक कराई जाएंगी, इस टॉपिक पर पिछली बोर्ड मीटिंग में चर्चा तो हुई है लेकिन डिसीजन नहीं हुआ है। बोर्ड के चेयरमैन राधेश्याम जुलानिया का मानना है कि कुछ समय और इंतजार करना चाहिए। यदि माहौल सामान्य हो गया तो परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित कराई जाएगी लेकिन यदि संक्रमण का तनाव लगातार बना रहा तो फिर ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम के विकल्प पर विचार किया जाएगा।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here