Loading...    
   


NEW ADMISSION स्टूडेंट्स का कोरोना टेस्ट सुबह 8 से रात 11 बजे तक होगा - BHOPAL DPC MEETING NEWS

भोपाल
। जिला बाल संरक्षण समिति (DPC) की त्रैमासिक समीक्षा बैठक में निर्णय लिया गया कि नवीन प्रवेशित बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं बच्चों का रैपिड कोरोना टेस्ट करवाने 1250 जय प्रकाश चिकित्सालय में प्रात: 8 बजे से रात्रि 11 बजे तक की व्यवस्था की गई है। जिससे अन्य जिलों से आये हुए बच्चों का टेस्ट करवाकर समय पर संस्थाओं में प्रवेशित कराया जा सकें। 

अभी तक 4 बजे के बाद जो बच्चें टेस्ट के लिए ले जाये जाते थे उनका कोरोना टेस्ट नहीं हो पाता था, जिससे बच्चों के संस्थाओं में प्रवेश करवाने में बहुत कठिनाई होती थी। उक्त संबंध में कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को ऐसे देखरेख एवं जरूरतमंद बच्चों का रेपिड कोरोना टेस्ट (कोरोना परीक्षण) प्रात: 8 बजे से रात्रि 11 बजे तक करवाने के निर्देश जारी किये। 

कलेक्टर द्वारा समस्त बाल देखरेख संस्थाओं को कोविड-19 के तहत जारी दिशा निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिये एवं साथ ही जिले में फॉस्टर केयर/आफ्टरकेय एवं स्पॉन्सर शिप के नवीन दिशा निर्देशों क्रियान्वयन हेतु निर्देशित किया गया तथा संस्थाओं में अनिवार्य रूप से पालना केन्द्र स्थापित किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। 

साथ ही संप्रेक्षण गृह, बालिका गृह तथा पश्चातवर्ती गृह में निवासरत बच्चों को माह में नियमित समय अंतराल पर तीन माह में ऐतिहासिक एवं पौराणिक स्थलों का भ्रमण हेतु एवं निवासरत बच्चों के चिकित्सकीय परीक्षण हेतु लाने एवं ले जाने के लिए नियमित परिवहन व्यवस्था हेतु जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया।

06 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here