Loading...    
   


TATA HBX रेडी फॉर रोड, टेस्टिंग के दौरान धांसू लुक नजर आया - AUTO NEWS

टाटा की नई MINI SUV रोड पर फर्राटे मारने के लिए तैयार है। टेस्टिंग के दौरान TATA HBX का जबरदस्त धांसू लुक नजर आया। हालांकि यह कार कैमोफ्लॉज फॉर्म में थी पर काफी हद तक प्रॉडक्शन रेडी नजर आ रही थी। इस कार का कांसेप्ट ऑटो एक्सपो में डिस्प्ले किया गया था। TATA HBX के फर्स्ट लुक से पता चलता है कि कार के फ्रंट में ट्राई एरो स्टाइलिंग का इस्तेमाल किया गया है।

MINI SUV होगी TATA HBX, पढ़िए क्या-क्या मिलेगा

टाटा एचबीएक्स मिनी एसयूवी है। यह कंपनी की लाइनअप में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन से नीचे रहेगी। इसका फाइनल मॉडल काफी हद तक इसके कॉन्सेप्ट की तरह ही दिखेगा। एसयूवी के फ्रंट में स्प्लिट हेडलैम्प, फ्लैट बोनट और दरवाजों पर प्लास्टिक क्लैडिंग मिलेगी। पीछे की तरफ छोटा रूफ माउंटेड स्पॉइलर, कॉन्सेप्ट कार जैसा टेलगेट और कॉम्पैक्ट टेललाइट होंगी। साइड में इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स के साथ कन्वेंशनल आउट साइड रियर व्यू मिरर मिलेंगे।

TATA HBX के फीचर्स

ऑटो एक्सपो के दौरान कार के इंटीरियर की भी झलक मिली। कैबिन की बात करें, तो टाटा की इस छोटी एसयूवी के अंदर फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग वील, पार्ट-डिजिटल 7-इंच इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ऐंड्रॉयड ऑटो व ऐपल कारप्ले के साथ 7-इंच फ्री-स्टैंडिंग इन्फोटनेमेंट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे।

TATA HBX का इंजन और पावर

टाटा की छोटी एसयूवी सिर्फ पेट्रोल इंजन में आएगी। इसमें 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो टियागो और अल्ट्रॉज में दिया गया है। यह इंजन 85bhp का पावर और 110Nm टॉर्क जेनरेट करता है। आपक बता दें Tata Motors के लिए सितंबर का महीना सेल के मामले में शानदार रहा। कंपनी ने सितंबर 2020 में 21,200 यूनिट्स सेल करने में कामयाबी हासिल की, वहीं पिछले साल इसी महीने यानी सितंबर 2019 में कंपनी ने सिर्फ 8,097 यूनिट सेल की थीं। इस तरह कंपनी ने 162 फीसदी की जबर्दस्त ग्रोथ दर्ज की।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here