Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: HEADLINES, LATEST NEWS 20 TH OCTOBER 2020 / जबलपुर : आज के महत्वपूर्ण समाचार- MP NEWS

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के महत्वपूर्ण समाचारों में कारोबारी के बेटे के अपहरण और हत्या के मामले में न्यायिक जांच के आदेश, NGT मे पटाखों के विरोध में जनहित याचिका, चीतल के सींग रखने वाले आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज, WCRMS का धरना प्रदर्शन, अभिभावक कल्याण संघ द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी की बर्खास्तगी की मांग और भी अन्य महत्वपूर्ण समाचार:-

√ खनन कारोबारी मुकेश लांबा के 13 वर्षीय पुत्र आदित्य लांबा के अपहरण और मौत के मामले में मुख्य आरोपित राहुल उर्फ मोनू विश्वकर्मा की मौत के बाद मामले में जिला न्यायालय ने न्यायिक जांच के आदेश दिए है।

√ खनन कारोबारी मुकेश लांबा के बेटे के अपहरण और हत्या के मामले में अब जबलपुर पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था भी सवालों के घेरे में आ गई है। आरोपितों ने सरेआम बालक का अपहरण किया। उसके माता-पिता से 2 करोड रुपए की फिरौती मांगी और इस दौरान वह कई घंटों तक कभी अकेले तो कभी बालक के साथ कार में जगह-जगह घूमते रहे और जब उन्हें फिरौती की रकम नाले के पास पहुंचाई गई तब भी वहां पुलिस मौजूद थी परंतु वहां दोनों आरोपित सफेद रंग की एक्टिवा से आए और आसानी से ₹800000 का बैग लेकर चले गये।

√ एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) में पटाखों पर रोक के लिए एक जनहित याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता डॉक्टर पीजी नाज़पांडे जो कि नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच, जबलपुर के प्रांत अध्यक्ष हैं, उनका तर्क है कि मध्य प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को स्टेट प्लान बनाकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रदूषण का खतरा तो हमेशा ही रहता है परंतु इस वर्ष कोरोना संक्रमण का खतरा बहुत ज्यादा है। इस कारण कोरोना संक्रमण से उबर चुके मरीजों को वापस कोरोना ना हो इसके लिए कड़े कदम उठाए जाएं।

√ प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी उमेश कुमार सोनी की अदालत ने चीतल के सींग सहित अन्य वन्य जीव सामग्री रखने के आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। आरोपितों का नाम मनीष पंसारी और  अमित प्रजापति है ,जो जबलपुर निवासी हैं। आरोपितों के फरार होने की आशंका के कारण यह निर्णय लिया गया है।

√ WCRMS (West Central Railway Majdoor Sangh) के तत्वाधान में मंगलवार को डीआरएम ऑफिस परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया। संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि पिछले 40- 50 सालों के संघर्ष के बाद जो सुविधाएं रेल कर्मचारियों को दिलाई गई थी, लॉकडाउन के चलते सरकार उन्हें धीरे-धीरे खत्म कर दी जा रही है।

√  अभिभावक कल्याण संघ द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी की बर्खास्तगी की मांग की गई। अभिभावक कल्याण संघ द्वारा स्कूलों की फीस को लेकर भी नाराजगी जताई गई। यह सभी ग्वारीघाट जल सत्याग्रह करने पहुंचे जहां पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

√ जबलपुर में 6 महीने के लिए बैन हुए आलू बंडा और चूना। नाम अजीब होने के कारण सोशल मीडिया पर दिनभर काफी सारे मैसेज चले। शहर की शांति के लिए खतरा बने इन अपराधियों पर कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी कर्मवीर शर्मा ने गंभीर आपराधिक कृत्यों में लिप्त 5 व्यक्तियों के विरुद्ध राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए प्रत्येक को 6 माह के लिए जिला बदर करने का आदेश पारित किया है। 

√ कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार चलाये जा रहे रोको-टोको अभियान के तहत आज मंगलवार को कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर सिहोरा में एक किराना दुकान को सील कर दिया गया है। 

√ जबलपुर जिले में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां प्रारंभ हो गई है। गाइडलाइन का पालन करते हुए दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा।

20 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here