Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: HEADLINES, LATEST NEWS 19TH OCTOBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार - MP NEWS

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज राज्य सरकारों ने की कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारियां तेज, सराफा एसोसिएशन के चुनाव संपन्न ,कैंट विधानसभा क्षेत्र के विधायक के दफ्तर के सामने हंगामा, ज्ञान गंगा कॉलेज में सीटों के आवंटन की प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू, तांत्रिक पूजन के लिए वन्य प्राणियों के अंग बेचने वाले गिरफ्तार, समर्थन मूल्य पर शुरू की गई खरीदी में फर्जीवाड़ा और अन्य महत्वपूर्ण समाचार 

जबलपुर में कोरोनावायरस का टीका लगाने की तैयारियां शुरू

√ देश में कोरोना वैक्सीन जल्द आने की खबरों के बीच राज्य सरकारों ने इसको लगाने की तैयारियां भी शुरू कर दी है। टीका या वैक्सीन लगाने का काम एएनएम (ANM) द्वारा  ही किया जाता है परंतु जिले में एएनएम की संख्या आबादी के हिसाब से काफी कम है। विशेष अभियानों में ट्रेनिंग एएनएम और बीएससी नर्सिंग स्टाफ का भी सहयोग लिया जाता है।

जबलपुर सराफा एसोसिएशन चुनाव के लिए मतदान संपन्न

√ सराफा एसोसिएशन के चुनाव रविवार को मिलोनीगंज स्थित हितकारिणी स्कूल में संपन्न हुए। कल सुबह 10:00 बजे से 5:00 बजे तक मतदान प्रक्रिया चली उसके बाद शाम 6:00 बजे से देर रात तक मतगणना का कार्य किया गया।

विधायक अशोक रोहाणी के ऑफिस के सामने कांग्रेस का प्रदर्शन

√ कैंट विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री अशोक रोहाणी के दफ्तर के सामने आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी विधायक का दफ्तर घेर लिया परंतु यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भारी पड़ गया  पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खदेड़ा व कुछ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी कर लिया।

ज्ञान गंगा इंजीनियरिंग कॉलेज में सीट आवंटन प्रक्रिया दोबारा शुरू

√ ज्ञान गंगा इंजीनियरिंग कॉलेज में तकनीकी शिक्षा को लेकर आज से कॉलेज में सीट आवंटन की प्रक्रिया एक बार फिर शुरू हो गई है। यह प्रक्रिया 19 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक चलेगी। कॉलेज के डायरेक्टर डॉ पंकज गोयल का कहना है कि डीटीआई द्वारा पहले राउंड में जेईई मेन की मेरिट लिस्ट के आधार पर आवंटन किया गया है।

तांत्रिक प्रक्रिया के लिए वन्य प्राणियों की तस्करी करने वाले तीन गिरफ्तार

√ वन विभाग एवं टाइगर स्ट्राइक फोर्स की कार्रवाई से तांत्रिक पूजन के लिए वन्य प्राणियों के अंग बेचने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों के अनुसार राम नारायण गुप्ता वन्य प्राणियों की तस्करी करता है। वन विभाग की टीम ने उसके घर दबिश कि जहां 5 नग जिंदा कछुए बरामद हुए। राम नारायण गुप्ता ने स्वयं बताया कि वह अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर तांत्रिक पूजन के लिए वन्यजीवों के अंगों की तस्करी करता है।

जबलपुर में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी में फर्जीवाड़ा

√ समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू होने से पहले ही फर्जीवाड़ा सामने आ गया है। कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें किसान के पास भूमि ही नहीं थी परंतु उसका पंजीयन  हो गया। दूसरा मामला जिसमें किसी दूसरे जिले के किसान का धान बेचने के लिए जबलपुर में रजिस्ट्रेशन हो गया। इसके अलावा व्यापारियों के पंजीयन होने की बात भी सामने आई है।

जबलपुर में दशहरे के साथ शुरू होगी गुलाबी ठंड

√ निम्न दाब का क्षेत्र बनने से आने वाले एक-दो दिनों के भीतर मौसम फिर एक बार करवट लेगा। दशहरे के आसपास न्यूनतम तापमान में कमी आएगी जिससे गुलाबी ठंड का एहसास होने लगेगा।

जबलपुर किडनैपिंग मामले के आरोपी की मौत

जबलपुर में 13 वर्षीय बालक का अपहरण कर हत्या करने वाले मुख्य आरोपी की मौत मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत। इस हत्याकांड में आज ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनका जुलूस भी निकाला था।

19 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here