भाजपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री ने मध्य प्रदेश के शिक्षकों को अयोग्य बताया / MP NEWS

जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं जबलपुर की पाटन विधानसभा से विधायक श्री अजय विश्नोई ने मध्य प्रदेश के शिक्षकों को अयोग्य बताया है। नवीन शिक्षा नीति पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री अजय विश्नोई ने कहा कि 'मध्य प्रदेश में काबिल शिक्षक नहीं हैं और स्कूलों में भी बुनियादी जरूरतों का भारी अभाव है। इसीलिए नई शिक्षा नीति लागू करने से पहले राज्य सरकार को बुनियादी जरूरतों को सुधार लेना चाहिए, इसके बाद ही नई शिक्षा नीति को प्रदेश में लागू करना चाहिए।'

CBSE स्कूलों में किताबों को लागू करने से पहले कोई जांच नहीं होती

विधायक विश्नोई ने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को टेक्स्ट बुक के लिए एक रेगुलेटरी कमिशन बनाना चाहिए, जो स्कूलों में चलने वाली टेक्स्ट बुक को जांचने के बाद इस बात की अनुमति दें कि ये पुस्तक पढ़ाई जा सकती है या नहीं। विश्नोई का आरोप है कि अभी स्कूलों में खास तौर पर CBSE के स्कूलों में जो पुस्तकें पढ़ाई जा रही हैं, उनके कंटेंट पर कोई काम नहीं किया जाता और स्कूल अपने मन से पुस्तकें लागू कर देते हैं।

शिवराज सरकार हर गांव के बजाय हर 10 किलोमीटर पर स्कूल खोलें: अजय विश्नोई

विश्नोई ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को भी चिट्ठी लिखी। इसमें एक सलाह दी गई है कि हर गांव में स्कूल खोलने की बजाए 10 किलोमीटर पर एक ऐसा स्कूल खोला जाए, जिसमें स्मार्ट क्लास, सभी विषयों के शिक्षक, खेलकूद की पूरी व्यवस्था और 10 किलोमीटर के रेडियस में आने वाले बच्चों को लाने की सुविधा की जाए। इससे शिक्षकों द्वारा स्कूलों में गुणवत्ता की पढ़ाई करवाई जा सकेगी। 

08 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !