Loading...    
   


MP WEATHER FORECAST- 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 7 जिलों के लिए रेड अलर्ट

भोपाल
। भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने मध्य प्रदेश के 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें से रीवा एवं शहडोल संभाग के 7 जिलों में अत्यधिक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। इन सभी इलाकों में बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित होने की संभावना है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 7 जिलो के लिए रेड अलर्ट

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, एवं अनूपपुर में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि रीवा और शहडोल संभाग में लगभग सभी स्थानों पर बारिश होगी। इनमें से कुछ स्थानों पर 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से आंधी के साथ बारिश होगी। इस प्रकार की बारिश आम जनजीवन को प्रभावित कर देगी। लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है। 

मध्य प्रदेश में बारिश का पूर्वानुमान- 7 जिलों के लिए येलो अलर्ट 

उपरोक्त के अलावा कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर और छतरपुर जिलों में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। विशेषज्ञों का कहना है कि इन सभी जिलों के कुछ स्थानों पर तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। बादलों के टकराने के कारण कुछ इलाकों में वज्रपात की संभावना भी है। नागरिकों से अपील की गई है कि वह हल्की बारिश से बचने के लिए किसी भी खतरनाक स्थान पर शरण ना लें। 

मध्य प्रदेश के इन इलाकों में मौसम सुहावना रहेगा

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर एवं चंबल संभाग में और छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट एवं मंडला जिला में ज्यादा बारिश नहीं होगी लेकिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। बादलों के बीच टकराव होने के कारण वज्रपात का खतरा बना रहेगा। उपरोक्त सभी संभागों एवं जिलों के कुछ इलाकों में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

18 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here