Loading...    
   


MP NEWS- वो वाली वीडियो कॉल के चक्कर में 60 से ज्यादा लोग ब्लैकमेलिंग का शिकार हुए

भोपाल।
इंटरनेट पर अनजान लड़कियों के साथ इंजॉय करने के लालच में मध्य प्रदेश के 60 से ज्यादा लोग ब्लैकमेलिंग का शिकार हो गए। इस बात का खुलासा भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया है। रैकेट के तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं। खुलासा इसलिए हो गया क्योंकि ब्लैकमेलिंग करने वाले गिरोह ने भोपाल के एक ऐसे व्यक्ति को बार-बार ब्लैकमेल किया जिसकी पहचान भोपाल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों तक थी।

इंटरनेट पर अक्सर लोगों को लगता है कि वह यदि अकेले कमरे में है तो उन्हें कोई नहीं देख रहा लेकिन उनकी हर एक्टिविटी रिकॉर्ड हो रही होती है। अपराधियों की एक नई पीढ़ी इस तरह के अपराध में लगातार आगे बढ़ रही है। अपराधियों में 10वीं पास से लेकर इंजीनियर तक शामिल है। कोई मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से बैंक के अकाउंट खाली कर देता है तो कोई एकांत में आनंद तलाशने वालों को अपना शिकार बना रहा है।

गिरफ्तारी के बाद इन्वेस्टिगेशन के दौरान तीनों अपराधियों ने बताया कि उन्होंने केवल मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और दिल्ली के लोगों को भी अपना शिकार बनाया है। गिरफ्तार किए गए तीनों अपराधी पुरुष हैं। उन्होंने बताया कि वह महिलाओं के नाम से फर्जी आईडी बनाते थे और महिलाओं की वीडियो का उपयोग करते थे। सामने वाला समझ ही नहीं पाता था कि वह किस जाल में फस रहा है। वीडियो कॉल के दौरान सब कुछ रिकॉर्ड कर लिया जाता था और फिर बदनाम करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते थे।

18 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here