घर बुलाकर 200 से ज्यादा को पीट चुका सिरफिरा गिरफ्तार- JABALPUR NEWS

सिहोरा (जिला जबलपुर)।
सामान्य मारपीट के मामलों में पुलिस FIR दर्ज नहीं करती। इस बात का फायदा एक युवक ने काफी लंबे समय तक उठाया। यह सिरफिरा युवक लोगों को चाय पीने के बहाने अपने घर पर बुलाता था। फिर म्यूजिक सिस्टम का वॉल्यूम बढ़ा देता और अतिथि के साथ मारपीट करता था। ऐसा उसने 200 से ज्यादा लोगों के साथ किया। अंततः पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

राह चलते लोगों को बुला कर चाय पिलाता था

स्थानीय लोगों ने बताया कि आरोपी अवदेश गौतम काफी समय से नशे की गोली का सेवन कर रहा है, जिसके चलते उसने इस तरह की हरकत करना शुरू कर दिया। आरोपी के घर के सामने से जो भी गुजरता वह उससे बात करता और फिर चाय पीने का निमंत्रण देता। इसके बाद कमरे में ले जाकर सम्मान से चाय पिलाता। इसके बाद युवक चाय पीने वाले से रुपये मांगता और जो रुपये न देता उसकी म्यूजिक सिस्टम का वॉल्यूम बढ़ा कर धुनाई करता।

पुलिस कई बार कार्रवाई कर चुकी है परंतु सिरफिरा मानता ही नहीं

स्थानीय लोगों के मुताबिक सनकी अवदेश गौतम अभी तक 200 से ज्यादा लोंगो के साथ इस वारदात को अंजाम दे चुका है। आलम यह है कि लोग आरोपी के घर के सामने से निकलने में खौफ खाते हैं। आरोपी युवक आदतन अपराधी प्रवत्ति का है, जिसके खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मामले भी दर्ज हैं। आरोपी पर कई बार कार्रवाई हो चुकी है। आरोपी पर अब होगी जिलाबदर की कार्रवाई। 

पहले चाकू दिखाकर लूटपाट करता था

सिहोरा एसडीओपी के मुताबिक आरोपी अवदेश गौतम के खिलाफ इलाके में आतंक मचाना, रंगदारी वसूल करनी, धमकाना सहित कई अपराध दर्ज हैं। आरोपी किसी को भी चाकू के दम पर रुपये छीन लेता था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही इसके बढ़ते अपराधों को देखते हुए न्यायलय से मांग की है कि उसे जमानत न दी जाए। 

जेल नहीं अस्पताल भेजना चाहिए, ताकि इलाज हो सके

ऐसे सिरफिरे लोग किसी न किसी मानसिक बीमार से ग्रसित रहते है या नशे की ज्यादा लत की वजह से आतंक फैलाना शुरू कर देते हैं। जिनको मनोरोग चिकित्सक की जरूरत होती है।
सारँग पण्डित, मनोचिकित्सक जबलपुर

17 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here