MP WEATHER FORECAST- 6 संभागों में आंधी और बारिश की चेतावनी, 1 घंटे में भोपाल बेहाल

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक जीडी मिश्रा ने बताया कि झारखंड में कम दबाव का सिस्टम बना हुआ है। इस वजह से पूर्वी मध्य प्रदेश में ज्यादा बारिश की संभावना है। इसके चलते रीवा, शहडोल संभाग के जिलों में तेज वर्षा हो सकती है। इसी सिस्टम के असर के कारण भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, इंदौर, उज्जैन संभाग के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की भी संभावना है। मौसम विभाग ने 20 किमी रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया है।

मध्य प्रदेश के किन जिलों में हुई बारिश 

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कई जिलों में बारिश दर्ज की गई। इसमें टीकमगढ़ में 52.0 एमएम, उमरिया 40.8 एमएम, नरसिंहपुर में 7.0 एमएम, मंडला में 36.0 एमएम, खंडवा में 28.0 एमएम, जबलपुर में 10.4 एमएम, भोपाल में 0.1 एमएम, ग्वालियर में 2.6 एमएम, खजुराहो में 9.0 एमएम, बैतूल में 4.2 एमएम, सागर में 13.8 एमएम, नौगांव में 13.8 एमएम, दमोह 13.0 एमएम, छिदवाड़ा 0.2 एमएम के अलावा होशंगाबाद और गुना में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

भोपाल में अचानक मौसम बदला और तेज आंधी बारिश 

भोपाल शहर में शाम करीब 5:00 बजे अचानक मौसम बदला और काफी तेज आंधी बारिश हुई। मौसम विभाग की ओर से इसके बारे में कोई चेतावनी जारी नहीं की गई थी। लोग आज के मौसम को लेकर निश्चिंत थे। आंधी और बारिश इतनी तेज थी कि कई पेड़ गिर गए। सड़कों पर पानी बहता हुआ नजर आया। अचानक बारिश के कारण भोपाल के कई क्षेत्रों में लगभग 1 घंटे तक जनजीवन अस्त व्यस्त रहा।

16 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here