Loading...    
   


MP NEWS- सिर्फ 2 जिले कोरोना मुक्त, 28 जिलों में वायरस का संक्रमण जारी

भोपाल।
मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने जनजीवन सामान्य बनाने के लिए ज्यादातर प्रतिबंध समाप्त कर दिए हैं। यह सरकार की अपनी बाध्यता हो सकती है परंतु आम नागरिकों को यह जान लेना जरूरी है कि मध्य प्रदेश में सिर्फ बुरहानपुर और भिंड दो ऐसे जिले हैं जहां कोरोनावायरस की मौजूदगी नहीं है। जबकि 28 जिले ऐसे हैं जहां वायरस अभी भी लोगों को अपना शिकार बना रहा है।

22 जिलों में कमजोर हुआ कोरोनावायरस

प्रदेश के 22 जिले ऐसे हैं, जहाँ कोरोना का कोई नया प्रकरण नहीं आया है। आगर-मालवा, अलीराजपुर, अनूपपुर, भिंड, बुरहानपुर, छतरपुर, देवास, डिन्डोरी, गुना, होशंगाबाद, खंडवा, मंडला, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर, सतना, शाजापुर, श्योपुर, सीधी, सिंगरौली, टीकमगढ़ और उमरिया में कोरोना का कोई भी नया प्रकरण नहीं आया है।

6 जिलों में कोरोनावायरस मौके की तलाश में

अब प्रदेश के 6 जिलों में ही 5 से अधिक कोरोना के नए प्रकरण आए हैं। भोपाल में 42, इंदौर में 34, जबलपुर में 9, विदिशा में 6, राजगढ़ में 5 और उज्जैन में 5 कोरोना के नए प्रकरण आए हैं।

2984 नागरिकों की खून में वायरस मौजूद

मध्य प्रदेश में कोरोना के एक्टिव प्रकरणों की संख्या 2984 है। प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में वर्तमान में 1412 कोरोना के मरीज उपचारत हैं। इनमें से 660 आई.सी.यू. में, 560 ऑक्सीजन बेड्स और 192 सामान्य बेड्स पर हैं। होम आइसोलेशन में 1572 मरीज हैं। इन सभी में वायरस अपनी पूरी ताकत के साथ मौजूद है। एक छोटी सी गलती 1572 को 15000 बना सकती है। इसलिए जरूरी है कि सावधान रहें।

17 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here