Loading...    
   


MP RSK ने स्कूली छात्रों के लिए अभ्यास पुस्तिका की प्रिंटिंग का आदेश एवं प्रयास कार्यक्रम की तारीख चेंज

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के राज्य शिक्षा केंद्र ने हमारा घर हमारा विद्यालय योजना के अंतर्गत 'प्रयास' अभ्यास पुस्तिका की प्रिंटिंग का आदेश बदल दिया है। पहले आदेशित किया था कि अभ्यास पुस्तिकाओं की पीडीएफ फाइल दी जाएगी जिसकी प्रिंटिंग जिला स्तर पर की जाएगी लेकिन अब बताया गया है कि मध्य प्रदेश पाठ्य पुस्तक निगम के माध्यम से प्रिंटेड अभ्यास पुस्तिकाएं विकासखंड स्तर तक उपलब्ध कराई जाएंगी। 

पाठ्य पुस्तक निगम से प्रिंटेड सामग्री विकास खंडों में भेजी जाएगी

धनराजू एस संचालक राज्य शिक्षा केंद्र के हस्ताक्षर दिनांक 17 जून 2021 से जारी आदेश जो दिनांक 18 जून 2021 को एजुकेशन पोर्टल पर अपलोड किया गया, के अनुसार प्रिंटेड सामग्री राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा मध्य प्रदेश पाठ्य पुस्तक निगम के माध्यम से प्रिंट करा कर दिनांक 25 जुलाई 2021 तक विकास खंडों में उपलब्ध करा दी जाएंगी। 

मध्य प्रदेश के स्कूलों में प्रयास कार्यक्रम की तारीख बदली

इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि किसी जिले को पाठ्यपुस्तक की डिमांड में कोई परिवर्तन करना है तो वह 1 सप्ताह के भीतर राज्य शिक्षा केंद्र के ईमेल पर नई डिमांड भेज सकता है। 1 सप्ताह के बाद प्राप्त होने वाली किसी भी डिमांड को स्वीकार नहीं किया जाएगा। प्रयास कार्यक्रम की नई सा 1 अगस्त से 31 अगस्त 2021 होगी। 

18 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here