INDORE में दुकानदारों के लिए शुभ होगा सोमवार, कलेक्टर गाइडलाइन में छूट की संभावना - MP NEWS

इंदौर।
 मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में अनलॉक-1 के पहले चार दिनों की समीक्षा के बाद क्राइसिस मैनेजमेंट समिति और जिला प्रशासन की ओर से सोमवार से कुछ और क्षेत्रों में छूट दी जा सकती है। किराना दुकानों का समय बढ़ाया जा सकता है। होटलों और रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी और टेक अवे की सुविधा भी शुरू की जा सकती है।

सूत्र बताते हैं कि शनिवार या रविवार को क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक होने की संभावना है। कोरोना की दूसरी लहर में मिली छूट की समीक्षा के बाद कुछ और बाजारों को छूट दी जा सकती है। शहर में विवाह प्रतिबंधित हैं, लेकिन दूसरे शहरों में यहां से थोक सप्लाई होती है। इसलिए कपड़ा, सराफा, रेडीमेड बाजार वालों ने छूट मांगी है, ताकि जिन जिलों में विवाह पर प्रतिबंध नहीं हैं, वहां ऑर्डर का माल पहुंचाया जा सके। इसके साथ प्राइवेट ऑफिसेज, होटल, रेस्टोरेंट, सुपर मार्केट को भी छूट दिए जाने की संभावना है। वर्तमान में किराना दुकानों का समय सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक का है, उसे बढ़ाकर शाम तक किया जा सकता है।

1 जून से अनलॉक के बाद 4 दिन में जिला प्रशासन ने कोविड प्रोटोकाॅल के उल्लंघन पर अभी तक 78 दुकान, संस्थान सील किए हैं। वहीं, 61 लोगों पर धारा 188 के तहत एफआईआर भी कराई गई है। एडीएम पवन जैन ने बताया कि सबसे ज्यादा कार्रवाई जूनी इंदौर क्षेत्र में हुई है, यहां 29 दुकान सील हुईं। अन्नपूर्णा क्षेत्र में 14 दुकान तो मल्हारगंज में 11 दुकानें सील की हैं। शनिवार-रविवार को जनता कर्फ्यू रहेगा। उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होगी।

05 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here