Loading...    
   


GWALIOR NEWS: नगर निगम आउटलेट पर पापड़, बड़ी, अचार बेचा जाएगा

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्व सहायता समूहाें द्वारा तैयार किया गया सामान आउटलेट पर बेचा जाएगा। ये आउटलेट नगर निगम खोलेगा। शुरूआत में बाल भवन पार्क, स्वीमिंग पुल और नगर निगम मुख्यालय पर आउटलेट खुलेंगे। यदि प्रयोग सफल रहा तो सभी पार्कों पर ऐसे स्थल खाेले जाएंगे।   

निगम इसके बाद डिजिटल प्लेटफार्म भी तैयार करा रहा है। इससे प्रोडेक्ट दूसरे शहरों में भी बिक सकेंगे। गाैरतलब है कि नगर निगम सीमा में 400 स्व सहायता समूह कार्यरत हैं। एक समूह से 10 महिलाएं जुड़ीं हैं। ये महिलाएं अपने घरों में पापड़, बडी, अचार, मास्क और कपड़े के थैले आदि बनाती हैं। इनके सामान को शहरवासी खरीदें, इसके लिए निगमायुक्त शिवम वर्मा ने प्लान तैयार किया है। वर्मा के मुताबिक स्व सहायता समूहाें काे उनके प्राेडक्ट बेचने के लिए निगम शहर के साथ डिजिटल प्लेटफार्म भी देगा। इससे बाहर के लोग भी सामान मंगा सकेंगे।

आउटलेट पर एक स्व सहायता समूह को 10-15 दिन तक का समय दिया जाएगा। इसके बाद दूसरा स्व सहायता समूह आउटलेट पर आकर अपने प्रोडेक्ट की बिक्री कर सकेगा। इससे एक रोटेशन प्रक्रिया बनी रहेगी और सभी समूहाें को अपने प्रोडेक्ट बेचने का माैका मिलेगा। 

19 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here