मध्य प्रदेश के 10 संभागों में तेज आंधी-बारिश की चेतावनी - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत मौसम केंद्र भोपाल द्वारा मध्य प्रदेश के 10 संभागों के जिलों में रहने वाले नागरिकों को चेतावनी जारी की गई है। बताया गया है कि 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है और बारिश भी हो सकती है। अतः अगले 24 घंटे तक अपने बचाव को प्राथमिकता दें।

मध्य प्रदेश मौसम की रिपोर्ट 

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर, उज्जैन एवं जबलपुर सम्भागों के जिलों में कुछ स्थानों पर ग्वालियर, भोपाल एवं शहडोल सम्भागों के जिलों में कही कही वर्षा दर्ज की गई तथा शेष सम्मागों के जिलों का मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। यदि वर्षा के आंकड़ों की बात करें तो मलॉजखण्ड 7 वारासिवनी, सोंडया 4, नागदा 3, खाचरौद, लटेरी, पोहरी, बालाघाट, बिछिया, बाजाग 2, मण्डला, नारायणगंज, मेहदवानी, नालछा, रतलाम, बडनगर नलखेडा, नीमच मनासा, पिपलौदा बाजना 1 सेमी बारिश दर्ज की गई।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

जबलपुर, होशंगाबाद, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा अथवा मेघ गर्जना के साथ बौछारें पढ़ेंगी। 
सागर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।
रीवा, शहडोल, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल संभागों कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी अथवा हल्की बारिश की संभावना है।

मध्य प्रदेश के 10 संभागों में तेज आंधी चेतावनी

मध्य प्रदेश के रीवा, सागर, जबलपुर, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर चंबल, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के कुछ जिलों में लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी आने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए उपरोक्त सभी संभागों के नागरिकों के लिए चेतावनी जारी की है। यदि घर से बाहर निकले तो संभावित आंधी से अपनी रक्षा सुरक्षित करते हुए निकले।

04 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !