MP CORONA: मुख्यमंत्री ने 4 जिलों के कलेक्टरों की प्रशंसा की, 6 जिलों का प्रशासन कमजोर

भोपाल
। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन जिले में कोरोना संक्रमण को प्रभावी रूप से नियंत्रित किए जाने के लिए खरगौन जिले की पूरी टीम को बधाई दी। यहाँ आज की पॉजिटिविटी दर 2.1% है और 25 नए प्रकरण आए हैं। नीमच में भी स्थिति बेहतर है। आज की पॉजिटिविटी दर 3.7% है और 19 नए प्रकरण आए हैं। बड़वानी जिले में भी कोरोना पर अच्छा नियंत्रण है। यहाँ की साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 0.7% और आज की पॉजिटिविटी दर 0.6% है। आठ नए प्रकरण हैं। धार जिले में भी संक्रमण नियंत्रित है, यहां की साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 3.9% है।

मध्य प्रदेश के 6 जिलों का प्रशासन कमजोर 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश के 46 जिलों में 5% से कम पॉजिटिविटी दर है लेकिन छह जिलों में साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर इंदौर (8.1%), भोपाल (7.7%), सागर (7%), रतलाम (6.1%), अनूपपुर (6.6%) तथा रीवा में (5.2%) है। यदि संक्रमण पर नियंत्रण के लिए किसी जिले की पूरी टीम को बधाई दी जाती है तो फिर इसी सिद्धांत के आधार पर उपरोक्त 6 जिलों का प्रशासन कमजोर साबित हो गया है। इन 6 जिलों की टीम सरकार का पूरा सहयोग मिलने के बावजूद अपने-अपने क्षेत्रों में संक्रमण को नियंत्रित नहीं कर पा रही है। 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा तीसरी लहर पर नजर रखो

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए कि कोरोना की तीसरी लहर के संबंध में देश-दुनिया में अध्ययन करें। विशेषज्ञों के साथ चर्चा करें तथा उसके अनुसार पूरी तैयारी करें। स्वास्थ्य सेवाओं को निरंतर बेहतर बनाया जाए। 

शिवराज सिंह ने जनता से कहा: प्राणायाम करो, फेफड़े मजबूत होते हैं

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्राणायाम से फेफड़े मजबूत होते हैं। स्वास्थ्य विभाग, आयुष विभाग के साथ मिलकर योग एवं प्राणायाम का प्रशिक्षण सभी इच्छुक व्यक्तियों को देने की व्यवस्था करे। वर्तमान में 'योग से निरोग' कार्यक्रम के अंतर्गत होम आइसोलेशन और कोविड केअर सेंटर्स आदि में योग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

27 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here